विधानसभा के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ। यूपी के लखनऊ में गुरुवार की सुबह एक युवक अपने परिवार के साथ विधानसभा पहुंचकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने युवक को आत्मदाह करने से पहले ही रोक लिया। युवक अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल ही रहा था कि पुलिस ने उसके हाथ से तेल की बोतल छीन लिया।

जाने क्या था मामला,क्यों किया आत्मदाह का प्रयास

आत्मदाह करने गए युवक के अनुसार, पांच महीने पहले उसकी एक बेटी का अपहरण हो गया था। युवक तभी से न्याय की उम्मीद लगाए अपनी बेटी का पता लगाने के लिए दर-दर भटक रहा है। न तो उनकी कोई सुनवाई हो रही थी और न ही कोई मदद मिल रही है। जिसके चलते उसे ये गंभीर कदम उठाना पड़ा। पीड़ित परिवार बहराइच का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

महिला कांस्टेबलों की वजह से..

राजधानी लखनऊ में विधानसभा के बाहर तब हड़कंप मच गया था जब एक युवक ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया और आत्मदाह की कोशिश करने लगा। इतना देखना ही था कि मौके पर मौजूद महिला कांस्टेबल शिव कुमारी, सुष्मिता यादव और मीरा ने उसे दबोच लिया। युवक के हाथों से तेल की बोतल छीन आत्मदाह के प्रयास को नाकाम कर दिया गया। इस बात की सूचना जैसे ही पुलिस विभाग को मिली तो पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित परिवार को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *