Breaking News

रूस के सोने की खदान में हुआ भीषण हादसा,12 की मौत…

रूस के साइबेरियाई क्षेत्र क्रास्नोयास्क क्राई में शनिवार तड़के एक भीषण हादसा हो गया है। यहां पर एक बांध टूटने की वजह से कम से कम बारह लोगों की मौत हो गई तथा 14 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। आपातकालीन मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए इस हादसे की जानकारी दी है। फिलहाल घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक इस हादसे में 20 लोग घायल हुए थे, जिसमें से 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 8 अन्य लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 10 लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है, जिनकी तलाश जारी है। मंत्रालय की स्थानीय शाखा के मुताबिक यह हादसा शनिवार सुबह दो बजे घटित हुआ, जब श्चेटिंकिनो के नजदीक एक सोने की खदान का बांध टूट गया। नजदीकी शहर आर्टयोमोवस्क से सभी आपातकालीन राहत एवं बचाव दलों को घटना स्थल पर राहत कार्य के लिए पहुंचा दिया गया है।

राहत एवं बचाव कार्य में 41 लोग और 12 मशीनी इकाइयों को काम पर लगाया गया है। इसके साथ ही दो लोगों के साथ दो एयरमोबाइल यूनिट, पांच एमआई-8 तथा एमआई-26 हेलिकॉप्टरों को साइबेरिया के राहत एवं बचाव केंद्र से रवाना किया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

अमेरिकी राजनयिक ने आम चुनाव को बताया ‘लोकतंत्र का महाकुंभ’, चुनावी प्रक्रिया के लिए भारतीयों को दी बधाई

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल कश्यप ने भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को ...