Breaking News

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाक ने हिंदुस्तान के विरूद्ध उठाए ये कदम

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाक ने हिंदुस्तान के विरूद्ध कई कदम उठाए. इसके भीतर पाकिस्तान ने व्यापार से लेकर हर तरह के संबंधों को समाप्त कर दिया था. हालांकि, अब धीरे-धीरे वह रास्ते पर लौट रहा है. तभी तो पाक ने हिंदुस्तान के साथ डॉक का आदान-प्रदान प्रारम्भ करते हुए लेटर भेजने पर से पाबंदी हटा ली है.

तीन महीने से जारी थी रोक

कश्मीर मामले पर तनाव बढ़ने के बाद पाक ने तकरीबन सवा तीन महीने पहले डॉक को हिंदुस्तान भेजने पर रोक लगा दी थी. पाक ने पाकिस्तानी नागरिकों को लेटर हिंदुस्तान भेजने की इजाजत तो दी है लेकिन किसी तरह के पार्सल को भेजने पर रोक बरकरार रखी है. इस आशय का औपचारिक सर्कुलर पाक पोस्ट द्वारा देश के सभी पोस्ट आफिस को भेज दिया गया है.

जनरल पोस्ट आफिस रावलपिंडी प्रशासन का बयान

जनरल पोस्ट आफिस रावलपिंडी के प्रशासन ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तानी नागरिक पत्र, रजिस्ट्री, एक्सप्रेस पत्र हिंदुस्तान भेज सकेंगे, लेकिन पार्सल व किसी अन्य सामान को हिंदुस्तान भेजने पर रोक बरकरार रहेगी. प्रशासन ने बताया कि सेवा बहाल होने के साथ ही पोस्ट आफिसों को सैकड़ों लेटर हिंदुस्तान भेजने के लिए मिले. पाकिस्तानी नागरिकों की लगातार यह मांग बनी हुई थी कि उन्हें अपने भारतीय संबंधियों से सम्पर्क के लिए लेटर भेजने की अनुमति दी जाए.

About News Room lko

Check Also

हादसों में खैबर पख्तूनख्वा और कुर्रम में 12 लोगों की मौत, जानिए कैसे हुईं दिल दहलाने वाली दुर्घटनाएं

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों ...