हड़ताल पर जा सकते हैं देश भर के Electrician

बिजली सुधार कानूनों में चल रही संशोधन की तैयारी को जन विरोध करार देते हुए देशभर के Electrician बिजली कर्मी उसकी खिलाफत में एकजुट हो गए हैं। देश के सभी सरकारी बिजली बोर्ड और कंपनी के कर्मचारी 8 और 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल की तैयारी में हैं।

Electrician के संगठनों की

छत्तीसगढ़ में भी सरकारी बिजलीकर्मियों Electrician के संगठनों की संयुक्त बैठक में इसके समर्थन की घोषणा की गई है। दोनों दिन यहां भी बिजली कर्मी काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

बिजली कर्मचारी संगठनों के अनुसार केंद्र सरकार बिजली संशोधन विधेयक- 2018 लाने की तैयारी में है। साथ ही राष्ट्रीय टैरिफ नीति में भी बदलाव किया जा रहा है। इससे सरकारी बिजली कंपनियों और आम उपभोक्ताओं को नुकसान होगा। संगठनों का आरोप है कि कानून में बदलाव से निजी उद्योगों को फायदा होगा।

कर्मचारी नेताओं ने बताया कि अभी तक विद्युत नियामक आयोग स्वतंत्र र्स्प से काम करता है। अभी केंद्र व राज्यों के विद्युत नियामक आयोग राष्ट्रीय विद्युत व ट्रैरिफ नीति के अनुसार बिजली की दर तय करते हैं। कानून में बदलाव कर आयोग की स्वायत्ता में दखल देने की साजिश की जा रही है। इन सबके विरोध में ही हड़ताल की घोषणा की गई है। हड़ताल में बिजली कर्मचारी, इंजीनियर और अधिकारी शामिल होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *