Inflation: Milk is selling 80 thousand liters
Inflation: Milk is selling 80 thousand liters

Inflation : दूध बिक रहा है 80 हजार रूपये लीटर

हर देश के लिए महंगाई भीषण समस्या है लेकिन वेनेजुएला में महंगाई Inflation से लोगों को जीना इस कदर मुश्किल हो गया है कि यहां के लोग अपना देश छोड़ दूसरे देश में रहने को मजबूर हो गये हैं। यहां के हालात सुनकर आप हैरान हो जायेंगे क्योंकि यहां पर दूध 80 हजार रूपये लीटर बिक रहा है।

वेनेजुएला की Inflation की वजह से

दुनिया के सबसे बड़ा तेल भंडार रखने वाले देश वेनेजुएला की Inflation की वजह से हालत इन दिनों इस कदर खराब हो चुकी है कि लोग देश छोड़कर पड़ोसी देशों में भाग रहे हैं। पड़ोसी देश कोलंबिया ने दावा किया है कि अब तक 10 लाख शरणार्थी उनके देश में शरण ले चुके हैं। कोलंबिया ने हालात को काबू करने में दूसरे देशों से मदद की अपील की है।

गुजर रहा है आर्थिक संकट से 

वेनेजुएला काफी समय से आर्थिक संकट से गुजर रहा है। यहां की मुद्रा की कीमत तेजी से गिरने के कारण एक लीटर दूध की कीमत 80 हजार रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। इतना ही नहीं स्थानीय करेंसी की कीमत गिरने के कारण एक ब्रेड भी हजारों रुपए में मिल रहा है। कोलंबिया में शरणार्थियों की संख्या बढ़ने से यहां खाद्यान्न का संकट गहरा गया है। यहां दवाओं और डॉक्टरों की भारी कमी भी देखने को मिल रही है। सरकार लोगों को सलाह दे रही है कि वह दूसरे देशों में अपना इलाज कराएं। बताया जा रहा है
माना जा रहा है कि कच्चे तेल की कीमत भारी गिरावट के चलते वेनेजुएला की हालत खस्ता हुई है। खबरें हैं कि यहां मीट की कीमत तीन लाख रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है।

About Samar Saleel

Check Also

Turkey : भूकंप से दहशत

Turkey : भूकंप से दहशत

तुर्की Turkey में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया है। यूरोपियन क्वेक मॉनीटरिंग की तरफ से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *