Parliament के आगामी शीतकालीन सत्र में ये होगा खास
Parliament के आगामी शीतकालीन सत्र में ये होगा खास

Parliament के आगामी शीतकालीन सत्र में ये होगा खास

नई दिल्ली। Parliament संसद का शीतकालीन सत्र अगले महीने शुरू होने वाला है। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने दी है। जानें कब तक चलेगा संसद का शीतकालीन सत्र…

बैठक में Parliament के

हाल ही में Parliament संसदीय मामलों पर कैबिनेट कमेटी ( सीसीपीए) ने बैठक की। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर निर्णय लिया गया। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने बताया कि कैबिनेट कमेटी ने अगला शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर, 2018 से शुरू करने का फैसला लिया है। वहीं इसका समापन 8 जनवरी, 201 9 को किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी दलों से सहयोग और समर्थन चाहते हैं, जिससे संसद सत्र हंगामें की भेंट न चढ़े।

संसद का यह शीतकालीन सत्र बेहद खास है क्योंकि आगामी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये अंतिम सत्र होगा। ऐसे में इस दौरान कई विधेयकों के पेश होने व र्कइ विधेयकों के पारित होने की उम्मीद है। इसमें राम मंदिर विधेयक आने की उम्मीद सबसे ज्यादा है। वहीं यहां विपक्ष राफेल डील जैसे मुद्दे भी उठा सकता है। बता दें कि अमूमन संसद का शीतकालीन सत्र अमूमन नवंबर में शुरू होता है लेकिन बीते साल से इसका समय बदल गया है। यह लगातार दूसरा साल है जब सत्र दिसंबर में शुरू होने जा रहा है।

 

About Samar Saleel

Check Also

Paresh भी नहीं लड़ना चाहते चुनाव

Paresh भी नहीं लड़ना चाहते चुनाव

गुजरात। लोकसभा चुनाव के लिए जहां भाजपा अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *