Breaking News

ट्रंप ने रद्द की अफगानिस्तान और तालिबान से वार्ता

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए हमले की वजह से अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और तालिबान प्रमुख के साथ बैठक रद्द कर दी।

अमेरिका की यात्रा पर

स्पूतनिक के अनुसार गनी 13 सदस्य प्रतिनिधि मंडल के साथ शुक्रवार को अमेरिका की यात्रा पर जा रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी यात्रा स्थगित कर दी। ट्रम्प ने ट्विटर पर कहा, “अफगानिस्तान के राष्ट्रपति और तालिबान के प्रमुख नेताओं के साथ रविवार को कैंप डेविड पर मैं अलग-अलग गुप्त मुलाकात करूंगा।”

अमेरिकी राष्ट्रपति के अनुसार प्रतिनिधिमंडल के शनिवार शाम को अमेरिका पहुंचने की उम्मीद थी। ट्रंप ने इस मामले पर जोर देते हुए कहा, “ दुर्भाग्यवश तालिबान ने काबुल में हमला किया जिसमे हमारे एक सैनिक समेत अन्य 11 लोगों की जान चली गयी। इसकी वजह से मैंने सभी शान्ति वार्ता रद्द कर दी है।”

ट्रम्प ने तालिबान की इस हरकत पर नाराज़गी जाहिर करते हुए जोर देते हुए कहा कि तालिबान की इस हरकत से हालात और चिंताजनक हो सकते है। उन्होंने कहा, “अगर वह शान्ति वार्ता के दौरान ही हमले रोक नहीं सकते और 12 मासूम लोगों को मार सकते है, तो तब वे शायद किसी भी तरह एक सार्थक समझौते पर बातचीत करने की इच्छा नहीं रखते हैं।”

उल्लेखनीय है कि सोमवार को काबुल के पीडी9 जिले में एक बड़ा विस्फोट हुआ था जिसमें एक विदेशी सैनिक समेत कई लोगों की मौत हो गयी थी।

About Samar Saleel

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...