Breaking News

त्वचा को साफ करने के लिए रात को सोते वक्त इन चीजों का करे उपयोग

त्वचा में रक्षात्मक तंत्र होते हैं जो मुक्त कणों से लड़ने में मदद करते हैं जो प्रदूषित हवा में मौजूद वसा और तेलों को स्रावित करते हैं जिन्हें लिपिड कहा जाता है ये इन प्रदूषकों के खिलाफ कार्य करते हैं। इस तंत्र को मजबूत करने और दिन पर दिन बढ़ रहे वायु प्रदूषण से त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए कुछ खास टिप्स हैं जिनका पालन त्वचा रोगों को दूर करने के लिए करना चाहिए।

टोनर का उपयोग
त्वचा को साफ करने के बाद, एक अच्छे टोनर से इसे बैलेंस करना आवश्यक है। एक सौम्य टोनर आपकी त्वचा से तेल और गंदगी और त्वचा पर जमी मैल को हटाने में मदद करता है, यह सुनिश्चित करता है कि कोई अम्लीय कण न बचें।

Loading...

स्क्रबिंग
टोनर समान रूप से लगाने के बाद, अपनी त्वचा को माइल्ड स्क्रबिंग करें। हल्के स्क्रबिंग से यह सुनिश्चित होगा कि आपकी त्वचा से पूरी तरह से गंदगी से साफ हो गयी है।

फेशियल आयल मॉइस्चराइजर का उपयोग करने के बजाय, फेशियल आयल अधिक फायदेमंद साबित होते हैं। वे एक अवरोधक के रूप में कार्य करते हैं, जो बाहरी प्रदूषकों को त्वचा में प्रवेश करने से रोकता है। एक बार जब आप अपना चेहरा साफ कर लेते हैं, तो एक अच्छा फेशियल ऑयल लगाना जरूरी होता है जो आपकी त्वचा को नमी देगा और हानिकारक वायु प्रदूषकों से बचाएगा।

Loading...

About News Room lko

Check Also

सर्दियों में कुछ मीठा खाना चाहते है तो बनाए ‘ड्राई फ्रूट पंजीरी’, देखे विधि

सर्दियों में चटपटे के अतिरिक्त मीठे के शौकीनों की भी कमी नहीं है. ऐसे में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *