Breaking News

बेहद खूबसूरत दुबई

जब भी दुबई घूमने की बात होती है तो लो्ग सबसे पहले दुनिया की ऊंची इमारतों में गिने जाने वाले बुर्ज खलीफा का नाम सबसे पहले लेते हैं। शायद लोगों को लगता है कि यहां एंज्वॉय करने के लिए यही एक जगह है। जबकि हकीकत में ऐसा नही है। दुबई बेहद खूबसूरत है। यहां पर बुर्ज खलीफा के अलावा और भी कई चीजों का मजा लेकर आप अपनी ट्रिप का को यादगार व मजेदार बना सकते हैं।
मंहगी गाड़ियों में सफर का मजाः-
दुबई ऐसा लग्जरी प्लेस है जहां पर करोड़ों की गाड़ियों में टूरिस्ट को घूमने को मिलता है। यहां की सड़कों पर तेज गति से बुगाती टैक्सी, गोल्ड एसयूवी और डबलवाइड जीप से घूमने का मजा ही कुछ और है। ऐसे में दुबई के सफर में इनसे घूमने का प्लान जरूर कर लें।
गोल्ड प्लेटेड आईपैड यूज करें:-
दुबई के जुमेराह बीच में स्थित बुर्ज अल अरब होटल की बात ही कुछ और है। यहां हर दिन कसी एक लकी इंसान को 24 कैरेट गोल्ड प्लेटेड आईपैड यूज करने को मिलता है। ऐसे में अगर आप दुबई जाने पर दुनिया के इकलौते 7-सितारा होटल में जा सकते हैं।
एटीएम से सोना निकाले:-
दुबई जाने पर वहां के गोल्ड एटीएम जरूर जाएं। यहां के अबू धाबी में एक ऐसा एटीएम है जिससे लोग आराम से सोना खरीद सकते हैं। यह गोल्ड एटीएम टूरिस्ट के लिए काफी एक्साइटिंग होता है। यहां अपने हाथ से मशीन से सोना निकालने का एक अलग ही अनुभव है।
ऐक्रेलिक पैनल एक्वेरियम:-
दुबई ट्रिप को और ज्यादा यादगार बनाने में यहां का ऐक्रेलिक पैनल एक्वेरियम भी आपकी मदद कर सकता है। यह दुनिया के सबसे बड़े मॉल द दुबई मॉल में स्थित है। पानी के अंदर तैरती मछलियां बहुत ही खूबसूरत लगती हैं। ऐसे में इन्हें देखना आप मिस न करें।
ऊंटों के ऊपर देखें रोबोट:-
ऊंट की रेसिंग तो आपने कई बार देखी होगी लेकिन दुबई में जो रेसिंग देखेंगे वह बिल्कुल अलग होगी। यहां पर रेसिंग में ऊंटों के ऊपर इंसान नहीं बल्कि रोबोट बैठे दिखते हैं और इन पर पूरा कंट्रोल रखते हैं। हकीकत में ऐसा नजारा देखना बेहद शानदार लगता है।

About Samar Saleel

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...