Breaking News

शीतकालीन सत्र: आज गांधी परिवार से SPG सुरक्षा कवर हटाने पर कांग्रेस ने राज्यसभा में उठाए सवाल

संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है और सदन की कार्यवाही जारी है. आज गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा कवर हटाने पर कांग्रेस ने राज्यसभा में सवाल उठाए.


एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के मुद्दे को कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राज्यसभा में कहा कि नेताओं की सुरक्षा का मुद्दा पक्षपात और राजनीति से ऊपर है, जिसपर जेपी नड्डा ने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा यह फैसला किया गया. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय का पैटर्न और प्रोटोकॉल तय है, किसी नेता नहीं गृह मंत्रालय के द्वारा खतरे का आकलन कर सुरक्षा दी या हटाई जाती है. खतरे का आकलन करने के बाद ही यह निर्णय हुआ है.इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है. बताया जा रहा है कि गांधी परिवार से एसपीजी हटाने पर राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह बयान देंगे.

अरुणाचल में मुआवजे का मुद्दा
लोकसभा में भाजपा सांसद तापिर गाओ ने अरुणाचल में सेना द्वारा जमीन लेने के बदले मुआवजे का मुद्दा उठाया और कहा कि मैंने पूर्व रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वर्तमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को स्थानीय लोगों की जमीन के बदले मुआवजा देने का निवेदन किया था, लेकिन उन्हें अब तक कोई मुआवजा नहीं मिला है. इस मामले पर पूर्व रक्षा मंत्री निर्मला सीतरमण ने सफाई दी और कहा कि मैं वहां गयी थी और सीएम के साथ बात की थी. कई लोगों के मुआवजे का मुददा सुलझा लिया गया था.

About News Room lko

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...