Breaking News

Women Cricket Team ने भी न्यूजीलैंड को रौंदा

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के बाद महिला क्रिकेट टीम Women cricket team की खिलाड़ियों ने भी न्यूजीलैंड दौरे की शानदार शुरुआत की। महिला खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड को उनके ही घर में 9 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम इस दौरे पर अभी दो वनडे मैच और खेलेगी। इस जीत की खास बात यह है कि, इसी मैदान पर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने एक दिन पहले मैच जीता था।

Women cricket team की भारतीय कप्तान

महिला क्रिकेट टीम Women cricket team की भारतीय कप्तान मिताली राज ने गुरुवार को आईसीसी वुमंस चैंपियनशिप के पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। गेंदबाजों ने मिताली के फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड की पारी महज 192 रन पर समेट दी। शानदार पारी खेलते हुए स्मृति मंधाना ने शतक लगाया और जेमिमाह रोड्रिगेज ने 81 रन की नाबाद पारी खेली। इन दोनों ने 32.2 ओवर में 190 रन की साझेदारी की।

मैक्लीन पार्क मैदान पर खेला गया यह मैच एक तरह से स्मृति मंधाना के नाम रहा। उन्होंने अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। मंधाना ने अपनी पारी में 104 गेंदें खेलीं। उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए। भारतीय टीम जब जीत से केवल तीन रन दूर थी, तब एमीलिया कैर ने मंधाना को ली ताहुहु के हाथों कैच आउट कर भारतीय टीम का पहला विकेट गिराया।

स्मृति मंधाना के लौटने के बाद रोड्रिगेज ने दीप्ति शर्मा के साथ तीन रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई। इस पूरे मैच में रोड्रिगेज ने 94 गेंदें खेली और नौ चौके जड़े। इससे पहले भारतीय टीम ने एकता बिष्ट और पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को कम रनों में समेट दिया। इन दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा, दीप्ति शर्मा ने दो और शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किया।

 

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...