Breaking News

योगी सरकार ने संगठित अपराध की लगाम कसी : डॉ. दिनेश शर्मा 

लखनऊ। राजधानी लखनऊ की कैंट विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए आयोजित एक जनसभा में बोलते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने दुनियाभर में भारत का मान सम्मान बढाया है। इसके साथ यूूपी की योगी सरकार ने सूबे में संगठित अपराध को समाप्त कर निवेश की राह को आसान बनाया है। यह निवेश सूबे में विकास का नया अध्याय लिखेगा।

डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पिछली सरकारों में अपराधी खुलेआम घूमा करते थे तथा माफियाओं के इलाके बंटे हुए थे। आज भाजपा की सरकार में बदलाव यह है कि एक भी माफिया दिखाई नहीं पडता है। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जिसमें डकैत खुलेआम यूपी में वारदात करते थे पर आज कोई भी डकैत यूपी में दिखाई नहीं पडता है। सरकार ने संगठित अपराध को समाप्त करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि इसका सकारात्मक पहलू यह है कि आज निवेशक यूपी की ओर रूख कर रहे हैं। पिछले दो साल में ही डेढ लाख करोड रूपए से अधिक का निवेश सूबे में आया है। यह निवेश सूबे की दशा व दिशा को बदलने में अहम साबित होगा। कैंट विधानसभा में उपचुनाव के लिए आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि समय के बदलाव के साथ बुद्धिजीवी वर्ग में  में जागरूकता आई है। पहले चुनाव में बुद्धिजीवी वर्ग के उत्साहपूर्ण सहभागिता में कसर रह जाती थी।

Loading...

डॉ. शर्मा ने कहा कि 2014 के चुनाव के बाद जब प्रधानमंत्री मोदी ने देश को नई दिशा दी तब यह लगा कि पढे लिखे लोगों को आगे आना चाहिए। देश की राजनीतिक दशा और दिशा में बदलाव का सहभागी भी बनना चाहिए। पिछले तीन चुनाव में बुद्धिजीवी वर्ग ने आगे बढकर भाजपा को समर्थन दिया है। बुद्धिजीवी वर्ग की अरूचि का कारण देश को घिसे पिटे तरीके से चलाना था। पाकिस्तान की गोली का जवाब हिन्दुस्तान की तरफ से कबूतर उडाकर दिया जाता था। मुम्बई, लखनऊ, अयोध्या में आतंकी घटना हुई व तमाम लोगों की मृत्यु हुई पर भारत के पीएम ने जवाब में पाकिस्तान को मात्र लम्बा सा पत्र लिख दिया। यह वो देश है जिसने पहले कभी आक्रमण नहीं किया पर ऐसा भी नहीं था कि आक्रमण का जवाब ही नहीं दिया हो। सिकन्दर से लेकर अग्रेज  तक अगर कहीं पर हारे तो वे यहीं से हार कर गए थे। हाल यह था कि जब देश का पीएम अमेरिका जाता था तो अमेरिका के राष्ट्रपति से मिलने को तीन दिन की वेटिंग होती थी। हिन्दुस्तान दीनहीन दशा वाला देश हो गया था। ऐसे समय में पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली। प्रधानमंत्री मोदी जब सीएम थे तो अमेरिका वीजा नहीं देता था पर जब मोदी जी पीएम के तौर पर अमेरिका गए और 1 लाख से अधिक लोग वाइट हाउस के बाहर खडे हो गए तो  उसी अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति  ने उनके स्वागत के लिए 1 घंटे से अधिक समय तक खडे होकर इंतजार किया। इस बदली दशा का कारण भाजपा द्वारा देश की अस्मिता, राष्ट्रीयता व राष्ट्रवाद को अहमियत दिया जाना था।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए हर चुनाव अहम है। पहले चुनाव जीतने के लिए विरोधी दल तमाम हथकंडे अपनाते थे । मात्र बिजली के  खम्बे डालकर व जनता को बरगलाकर व आंख में धूल झोंककर चुनाव जीत लेते थे। बिजली के कनेक्शन के लिए विभाग के चक्कर लगाने पडते थे पर अब विभाग के अधिकारी घर घर जाकर कनेक्शन दे रहे हैं। यह बदलाव है और  ऐसा बदलाव है जिसमें हर घर मुफ्त में बिजली, शौचालय, गैस  पहुचाई जा रही है। दूसरी सरकारों ने आम आदमी की इन मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए काम नहीं किया। सरकार की मंशा है कि लोगों को रोजगार मिले  तथा इसके लिए स्टैंड अप , स्टार्ट अप है। सरकार रोजगार पाने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी श्री सुरेश तिवारी हमेशा तथा हर वक्त जनता की सेवा के लिए तत्पर है। उनका पिछला रिपोर्ट कार्ड इसकी पुष्टि करता है। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मुकेश शर्मा श्री हरशरण लाल गुप्ता सुरेंद्र शर्मा तथा सपा से भाजपा में शामिल होने वाले श्री रघुवर दयाल पांडे सरदार सोनी शामिल थे

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

योगी कैबिनेट ने लिये ये 10 महत्वपूर्ण फैसले…

लखनऊ। लोकभवन में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *