Breaking News

अब CNG विकल्प के साथ जल्द मार्केट में आएगी Hyundai Grand i10 Nios

हाल ही में हुंडई ने अपनी आई10 हैचबैक का थर्ड जनरेशन वर्ज़न ‘ग्रैंड आई10 निओस’ लॉन्च किया था। वर्तमान में यह 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। कंपनी अब जल्द ही इसे सीएनजी विकल्प में भी पेश करेगी।

निओस के लॉन्च के साथ ही हुंडई ने पुरानी/सेकंड जनरेशन ग्रैंड आई10 की बिक्री भी जारी रखने का फैसला किया जो कि सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध है। इसके अलावा हुंडई के पोर्टफोलियो में सैंट्रो और एक्सेंट कार भी सीएनजी वेरिएंट में आती है। ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं है कि कंपनी निओस को भी भविष्य में सीएनजी ऑप्शन में उतारेगी।

बात की जाए सेकंड जनरेशन ग्रैंड आई10 की तो वर्तमान में इसके मैग्ना वेरिएंट के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन मिलता है, जिसकी कीमत 6.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। वहीं, केवल पेट्रोल इंजन के साथ आने वाले मैग्ना वेरिएंट की कीमत 5.79 लाख रुपये है। दोनों वेरिएंट की प्राइस में अंतर लगभग 67,000 रुपये का है।

संभावना है कि हुंडई मोटर्स ग्रैंड आई10 निओस के साथ भी इसी प्रकार की रणनीति अपनाएगी। वर्तमान में निओस के पेट्रोल मैग्ना वेरिएंट की कीमत 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। ऐसे में उम्मीद है कि इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6 लाख रुपये से ज्यादा होगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पांच लाख टन रबी प्याज खरीदेगी केंद्र सरकार, उपभोक्ता मामलों के सचिव ने बताई इसकी वजह

प्याज निर्यात प्रतिबंध के मद्देनजर मंडी की कीमतों में संभावित गिरावट की चिंता के बीच ...