Breaking News

आज लालू से पूछताछ कर सकती है सीबीआई, आरजेडी के कार्यकर्ता ने मचाया जमकर बवाल

लैंड फॉर जॉब घोटाले में सोमवार को बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से सीबीआई ने करीब 4 घंटे तक पूछताछ की। बंद कमरे में राबड़ी देवी ने सीबीआई के सवालों का सामना किया। और अब इस मामले में आज आरजेडी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव से सीबीआई पूछताछ कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले लालू को पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। और अब उनके पूछताछ की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। लालू यादव फिलहाल दिल्ली में हैं। और हाल ही में सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर लौटे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सोमवार सुबह 10 बजे 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पहुंच गई। दो गाड़ियों पर बिहार और दिल्ली सीबीआई के नौ अधिकारी पहुंचे। आवास पर बंद कमरे में पूछताछ के दौरान सीबीआई की महिला डीआईजी, एसपी, आईओ रूपेश श्रीवास्तव व 2 अन्य सदस्य मौजूद थे। कमरे के बाहर सीबीआई के चार सदस्य खड़े थे।

इस दौरान दो बार राबड़ी कमरे के बाहर भी निकलीं। जानकारी के मुताबिक पूछताछ में सीबीआई की टीम ने राबड़ी से जानना चाहा कि ग्रुप डी की नौकरी के लिए जिन लोगों से जमीन लेने का आरोप है, उनके बारे में कितना जानती हैं। जमीन कहां-कहां है? आदि।

हालांकि, पूछताछ के बाद आवास से बाहर निकले सीबीआई के अधिकारियों ने कुछ बताने से इनकार कर दिया। पूछताछ के दौरान राजद विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह व राबड़ी देवी के दामाद शैलेश मौजूद थे। बीच- बीच में दो बार तेजप्रताप यादव भी पहुंचे। सूत्रों के अनुसार राबड़ी देवी जल्द पूछताछ की प्रक्रिया पूरी कर सदन की कार्रवाई में शामिल होने के लिए जाना चाहती थी, लेकिन सीबीआई की टीम हर पहलू पर बात करना चाहती थी।

इसके पहले राबड़ी देवी को भी पूछताछ के लिए समन किया गया था जिसमें उन्होंने अपने आवास को चुना और टीम सोमवार को वहां पहुंची। बताया गया कि करीब चार घंटे तक पूर्व मुख्यमंत्री से पूछताछ की गई है। इस दौरान राबड़ी देवी के आवाज पर काफी हलचल रही। पूछताछ के विरोध में आरजेडी के कार्यकर्ता ने बाहर धरना भी दिया और जमकर बवाल मचाया। नौकरी के बदले जमीन मामले को लेकर लालू परिवार घेरे में है। मई 2022 में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी। आरजेडी के कई नेताओं के यहां भी रेड की गई थी।

About News Room lko

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...