Breaking News

पंत के साथ नाराज़गी,कोच शास्त्री पर भड़के विराट…

युवा खिलाड़ी ऋषफ पंत के पास बुधवार को हीरो बनने का मौका था. ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी दुनिया कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यू जीलैंड ने जब हिंदुस्तान के 4 विकेट 24 रनों पर गिरा दिए थे तब हार्दिक पंड्या के साथ पंत ने 47 रन जोड़े, लेकिन गलत शॉट खेल आउट हो गए. दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पंत के लिए मिशेल सैंटनर ने जो जाल बिछाया था उसमें पंत फंस गए  गलत शॉट खेल पविलियन लौट गए. इस पर कैप्टन विराट कोहली झल्लाते नजर आए.
मैच के बाद कैप्टन विराट कोहली से जब पूछा गया कि वह ड्रेसिंग रूम में शास्त्री के साथ क्या चर्चा कर रहे थे? तो इस पर भारतीय कैप्टन ने कहा, ‘मैंने पूछ था कि इस स्थिति से आगे जाने की क्या रणनीति है  मैदान के अंदर क्या संदेश भेजना है ताकि हम देख सकें कि मैच कहां जा रहा है

पंत का हालांकि बचाव करते हुए बोला है कि वह समय के साथ सीख जाएंगे. कोहली ने कहा, ‘वह स्वाभाविक खिलाड़ी हैं  उन्होंने बेकार स्थिति से बाहर आने के लिए अच्छा कार्य किया है  पंड्या के साथ साझेदारी की. मुझे लगता है कि तीन-चार विकेट गंवाने के बाद उन्होंने जिस तरह से खेला वो अच्छा था, वह अभी युवा हैं. मैं भी जब युवा था तब मैंने भी बहुत ज्यादागलतियां कीं, लेकिन सीखा, वह भी सीखेंगे. वह जब पलट कर देखेंगे तो कहेंगें कि हां वह उस स्थिति में कुछ अलग कर सकते थे.

  • वर्ल्ड कप मिशन पर गई टीम इंडिया बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से 18 रन से हारकर बाहर हो गई. इसी के साथ हिंदुस्तान का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना  लंबा हो गया है. इस मौके पर टि्वटर पर कुछ ऐसी रही दिग्गजों की प्रतिक्रिया
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पराजय के बाद ट्वीट कर कहा, ‘निराशाजनक परिणाम, लेकिन टीम इंडिया का अंत तक शानदार जुझारूपन देखकर अच्छा लगा.

    पीएम ने आगे कहा, ‘इस सारे टूर्नमेंट में हिंदुस्तान की बैटिंग, बोलिंग, फील्डिंग शानदार रही, जिस पर हमें गर्व है. पराजय  जीत ज़िंदगी का भाग हैं. टीम को उसके भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, ‘इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान हिंदुस्तान ने शानदार क्रिकेट खेला. आज भारतीय टीम ने भले ही यह मैच गंवा दिया हो, लेकिन उन्होंने क्रिकेट की अपनी स्किल्स से हर स्थान सभी का दिल जीता है.
  • महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने लिखा, ‘हर भारतीय प्रशंसक की तरह मेरा भी दिल टूट गया. रविंद्र जडेजा  एमएस धोनी ने शानदार प्रयत्न दिखाया लेकिन न्यू जीलैंड की असाधारण खेली. न्यू जीलैंड को फाइनल में पहुंचने की शुभकामना  इसके शुभकामनाएं. मुझे लगता है कि केन विलियमसन की कप्तानी  उनके धैर्य ने इस मैच में जरूरी भूमिका निभाया.
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिंदुस्तान की इस पराजय पर मायूसी जताई. उन्होंने लिखा, ‘वैसे तो इस पराजय से अरबों के दिल टूट गए. लेकिन आपके खेल को पूरा सम्मान प्यार. न्यू जीलैंड टीम को बधाई.
  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने न्यू जीलैंड को इस जीत की शुभकामना दी.
  • आईसीसी ने इस मैच में शानदार पारी खेलने वाले रविंद्र जडेजा की तारीफ की. अपने ट्वीट में उसने लिखा, ‘भले ही उनकी टीम यह मैच पराजय गई. लेकिन जडेजा शानदार खेले. वर्ल्ड कप में नंबर 8 पर आकर 59 बॉल में 77 रन की पारी खेलने वाले जडेजा ने दूसरा सबसे तेज स्कोर बनाया है.
  • टॉप ऑर्डर के बिखरने के बाद मैच के दौरान ही टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ट्विटर हैंडल से लिखा है कि मिडल ऑर्डर को दबाव में सिंगल निकालने आने चाहिए. उम्मीद करता हूं कि धोनी इस संकट से निकाल लें.
  • वीवीएस लक्ष्मण ने यहां न्यू जीलैंड को जीत की शुभकामना दी  साथ ही उन्होंने रविंद्र जडेजा  धोनी के खेल की तारीफ भी की, जो इस मैच को करीब लेकर आए थे.
  • पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग ने लिखा, ‘न्यू जीलैंड को जीत की बधाई. रविंद्र जडेजा ने धोनी के साथ मिलकर बहुत शानदार पारी खेली. लेकिन फिर भी यह बहुत पास आकर भी छूट गया.

उल्लेखनीय है जब दिनेश कार्तिक के बाद ऋषभ पंत भी आउट हुए तो कैप्टन विराट कोहली कोच रवि शास्त्री से बहुत ज्यादा देर तक बात करते नजर आए. इसके बाद उनके  रोहित शर्मा के बीच बहुत ज्यादा देर तक चर्चा हुई. यह चर्चा कहीं से भी पॉजिटिव नजर नहीं आ रही थी. दोनों ही मैच के बारे में डिसकस कर रहे थे  उन्हें पता था कि पंत का जमने के बाद आउट होना टीम के लिए कितना खतरनाक साबित होगा.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...