Breaking News

भारत विरोधी मोर्चे को संभाल रहे इमरान खान पर फिर आया ये बड़ा संकट

कश्मीर के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि इस मामले में भारत को घेरने के लिए उसने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लेकिन दुर्भाग्य कि पाकिस्तान को हर मोर्चे पर असफलता ही मिल रही है । सने ऐलान किया था कि स्वतंत्रता दिवस पर वह भारत के खिलाफ दुनिया भर में प्रदशन करेगा। लेकिन इसमें भी उसे निराशा ही हाथ लगी।

मिली जानकारी के अनुसार चीन से लौटने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि पाकिस्तान दुनियाभर में कश्मीर के मुद्दे को लेकर भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन करेगा।इसी क्रम में पाकिस्तान ने अपने देश के साथ अन्य देशों में प्रदर्शन किया।

लेकिन यह प्रयास असफल रहा

पाकिस्तान का मकसद इस मामले को लेकर पूरी दुनिया का ध्यान खींचना है। पकिस्तान में हुए प्रदर्शन का नेतृत्व खुद शाह महमूद कुरैशी ने किया। लेकिन उसका यह प्रयास असफल साबित हुआ।

कई देशों में हुई गिरफ़्तारी

प्रदर्शन के दौरान कई देशों में प्रदर्शन करने वालों को गिरफ्तार किया गया। फ्रांस, जर्मनी। ब्रिटेन और इटली सहित कई देशों में बसे पाकिस्तानियों ने प्रदर्शन किया।

पाकिस्तानियों ने ब्लैक डे भी मनाया। लेकिन इसकी दुनिया भर सोशल मीडिया में आलोचना हुई।

इमरान खान भारत विरोधी मोर्चे को संभाल रहे

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री इमरान खान खुद भारत विरोधी मोर्चे को संभाल रहे है। लेकिन चीन को छोड़कर की देश पाकिस्तान के साथ खड़ा नहीं है। स्थिति यह है कि उन्हें ट्विटर पर गिड़गिड़ाना पड़ रहा है।

विदेश मंत्री ने स्वीकार किया कोई उसके साथ नहीं

थक हार कर आखिर में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने माना कि कोई भी देश उनका साथ नहीं दे रहा है। दूसरी तरफ भारत ने जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...