Breaking News

ये है दुनिया का सबसे महंगा आलू चिप्स, 4 हजार रुपए में मिलेंगे सिर्फ 5 Pieces

आज के समय में आलू चिप्स किसे नहीं पसंद, हर कोई इसे खाना पसंद करता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चिप्स के बारे में बताने जा रहे है जिसे जान आप दंग रह जाएंगे। आमतौर पर चिप्स के पैकेटों की कीमत पांच, दस या बीस रुपये होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे महंगे आलू चिप्स की कीमत कितनी है? इसकी कीमत जानकारी शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे।

स्‍वीडन की कंपनी है सेंट एरिक्‍स ब्रुवरी। दुनिया के सबसे महंगे आलू चिप्‍स बनाने के तौर पर इस कंपनी का नाम आता है। खास बात यह है कि इसके एक पैक में सिर्फ चिप्‍स रहते हैं। पूरे पैक की कीमत है 56 डॉलर यानी 3,993.64 रुपये। हिसाब लगाए तो हर एक चिप्‍स की कीमत हुई 784.11 रुपये। अब आप सोच रहे होंगे कि साधारण से दिखने वाले इस चिप्स में ऐसा है क्या कि इसकी कीमत हजारों में है। तो चलिए इसका भी जवाब हम आपको दे देते हैं।

खास किस्म के इस आलू चिप्स को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक, इसमें जिस सामग्री का इस्तेमाल किया गया है, वो काफी दुर्लभ हैं। चिप्स में जिस प्याज का इस्तेमाल किया गया है, वो एक खास प्रजाति का है, जो सिर्फ लेकसैंड शहर में ही पैदा होती है।

इस चिप्स की पैकिंग ऐसे की गई है, जैसे वो कोई आलू चिप्स नहीं बल्कि महंगी ज्वैलरी हो। यह खास चिप्स पांच जायकों में उपलब्ध है। हालांकि यह ग्राहकों की खास मांग पर ही बनाया जाता है। साथ ही चिप्स के डिब्बे में कंपनी का एक प्रमाण पत्र भी होता है, ताकि असली और नकली की पहचान हो सके।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...