Breaking News

सजा से बचने के लिए भगोड़े नीरव मोदी ने चला नया दांव, कोर्ट के सामने रखी ये बात

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी और मनी लॉन्ड्रिंग केस के भगोड़ा साबित किया जा चुका हीरा कारोबारी नीरव मोदी नए-नए पैंतरे चल रहा है। अब उसने सजा से बचने के लिए नया दांव खेला है। नीरव मोदी के वकील ने मुंबई कोर्ट से कहा है कि वह इस मामले की सुनवाई नहीं कर सकता। वकील ने तर्क दिया है कि नीरव मोदी पर लगे आरोप की सुनवाई धन शोधन निवारण अधिनियम और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत नामित अदालत द्वारा ही की जा सकती है। गौरतलब है कि मुंबई की सिटी सिविल एंड सेशंस कोर्ट में सोमवार को इस मामले की सुनवाई होनी थी।

मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने नीरव मोदी के वकील द्वारा दायर किए गए आवेदन पर नोटिस जारी किया है और अब आवेदन पर जवाब और सुनवाई के लिए मामले को 25 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है। बता दें कि भारत के सरकारी बैंकों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करके लंदन भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर वहां भी शिकंजा कसता दिख रहा है।

लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत याचिका चौथी बार खारिज कर दी है। ऐसे में उसे अभी लंदन की जेल में और दिन गुजरना होगा। नीरव मोदी कई बैंकों को 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर पिछले करीब 15 महीने से फरार है। नीरव मोदी की साजिश की वजह से पीएनबी बैंक की आर्थिक रफ्तार रुक गई थी। शेयर लुढ़क कर जमीन पर पहुंच गया था. मामले का खुलासे होते ही हड़कंप मच गया था। इस बीच नीरव मोदी देश छोड़कर फरार हो गया, लेकिन तभी से भारत सरकार नीरव मोदी स्वदेश लाने की कोशिश में जुट गई थी। नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी हुई थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...