Breaking News

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुनिया को कोविड-19 के ‘डेल्टा’ वेरिएंट से किया सतर्क, कहा ये…

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से मौत के मामलों में टीकाकरण कार्यक्रम के कारण काफी कमी आई है, लेकिन देश को कोविड-19 के ‘डेल्टा’ वेरिएंट को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है.

लोगों को टीका लगवाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, उन्होंने कहा कि देश में कोविड से होने वाली मौतों और अस्पताल में भर्ती होने वाले “लगभग सभी” गैर-टीकाकरण वाले लोगों में से हैं।

बाइडेन ने लोगों के टीकाकरण की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि जिन मरीजों की कोविड-19 के कारण मौत हुई है और जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण, जिसे बी.1.617.2 भी कहा जाता है.

उन्होंने कहा, ”हम टीकाकरण में दुनिया की मदद करेंगे. हम केवल देश में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी फिर से रोजगार पैदा करने और मध्यम वर्ग के विकास की कोशिश कर रहे हैं. इन देशों की अर्थव्यवस्था में सुधार हमारे हित में है.”

पहली बार दिसंबर में भारत में पाया गया था और दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। अमेरिका के कुछ हिस्सों में, डेल्टा स्ट्रेन 80 प्रतिशत से अधिक नए संक्रमणों के लिए जिम्मेदार है, जिसमें कुछ मिडवेस्टर्न राज्य जैसे मिसौरी, कंसास और आयोवा शामिल हैं।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...