Breaking News

कर्नाटक सरकार पर गहराया संकट, 11 विधायक इस्तीफा देने पहुंचे-कांग्रेस ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

कर्नाटक में फिर सियासी नाटक शुरू हो गया है। इस बार जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर सकंट गहरा गया है। गठबंधन के 12 विधायक इस्तीफा देने के लिए विधानसभा पहुंचे। इन 12 विधायकों में 8 कांग्रेस और 3 विधायक जेडीएस के हैं। इन विधायकों के नाम महेश कुम्थली, बी सी पाटिल, रमेश जर्कीहोली, शिवराम हेब्बर, प्रताप गौड़ा, सोमाशेखर, मुनिरत्ना, बिराथी बसवराज, रामालिंगा रेड्डी, एच विश्वनाथ, नारायण गौड़ा, गोपालिया हैं। पिछले साल हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 70 और जेडीएस ने 35 सीटों पर जीत हासिल करके सरकार बनाई थी, जबकि बीजेपी ने 104 सीटें जीती थी।

224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में बहुमत के लिए 113 विधायकों का समर्थन होना जरूरी है। अभी कांग्रेस-जेडीएस के कुल 116 और बीजेपी के 104 सदस्य हैं। गठबंधन सरकार को बीएसपी के एक विधायक का समर्थन भी हासिल है। निर्दलीय विधायक आर शंकर और एच नागेश के समर्थन वापस लेने के बाद अभी गठबंधन के पास बहुमत से 4 ज्यादा यानी 117 विधायकों का समर्थन है।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वरा और राज्य मंत्री डीके शिव कुमार ने इमरजेंसी बैठक बुलाई है। इसी बीच कांग्रेस विधायक रामालिंग रेड्डी ने कहा कि मैं किसी पर आरोप नहीं लगाता, कुछ मुद्दों को लेकर मुझे नजरअंदाज किया जिसकारण मैंने ये कदम उठाया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी इस समय विदेश में हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई जिलो में हुआ भूस्खलन, 5 लोगों की आपदा में हुई मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तराखंड में आसमान से बारिश के रूप में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *