Breaking News

किसान आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए राकेश टिकैत ने बनाया ये नया प्लान, ममता बनर्जी से मांगा समर्थन

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत और युद्धवीर सिंह के नेतृत्व में किसान नेता कृषि उत्पादों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के लिए समर्थन मांगने के वास्ते बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के नेता ने कहा है कि बंगाल के किसान नीतियों पर सरकारों से खुलकर बात करें। जैसे उत्तर प्रदेश में 12 साल से हर महीने डीसी के साथ बैठक होती है, सारे अधिकारी आते हैं। यह हर ज़िले में लागू हो। डीएम को निर्देश दिया जाए कि हर महीने किसानों और यूनियन के लोगों से वहां के मुद्दों पर बैठकर बातचीत करें।

टिकैत और अन्य किसान नेता पिछले एक साल से संसद द्वारा पारित तीन कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका मानना है कि इन कानूनों से खेतीबाड़ी का बाजारीकरण हो जाएगा और छोटे किसानों को बड़ी खुदरा कंपनियों के शोषण से पर्याप्त सुरक्षा भी नहीं मिलेगी।

टीएमसी सुप्रीमों ममता बनर्जी से मिलकर आगे की रणनीति पर चर्चा करने का फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले मार्च-अप्रैल में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान किसान नेता टिकैत ने तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार किया था।

About News Room lko

Check Also

कोरोना संक्रमण को रोकने को चलाया जा रहा वैक्सीनेशन का सघन अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। देश में चल रहे कोरोना महामारी के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *