Breaking News

पाक में फिर से उठा हिन्दू लड़की का किडनैपिंग करके जबरन मुस्लिम बनाने का मुद्दा

पाक में हिन्दू लड़की का किडनैपिंग करके जबरन मुस्लिम बनाने का मुद्दा फिर से देखने को मिला है. पाक के सिंध प्रांत में रेणुका कुमारी नाम की हिन्दू लड़की को जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवाया गया है. हिन्दू लड़की ने आरोप लगाते हुए बोला है कि उसका मुस्लिम लड़के के साथ जबरन निकाह कराया जा सकता है.

 

पीड़िता के पिता ने पुलिस को शिकायत में बताया है कि उसकी बेटी बीबीए की पढाई कर रही है. वो 29 अगस्त को कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन आज तक घर नहीं लौटी है.

लड़की 29 अगस्त से अपने घर नहीं पहुंची है. मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि लड़की का किडनैपिंग करने में उसकी कक्षा में पढ़ने वाले बाबर अमन व मिर्जा दिलवार बेग का हाथ है. मिर्जा दिलवार बेग पाक तहरीक-ए-इंसाफ का कार्यकर्ता है. पाकिस्तान में हिंदुओं के अधिकारों के लिए कार्य करने वाली ऑल पाक हिन्दू पंचायत संगठन ने फेसबुक पोस्ट में भी इस घटना का उल्लेख किया है.

रेणुका का किडनैपिंग सिंध प्रांत के सुक्कुर स्थित उसके कॉलेज इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (आईबीए) से किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि रेणुका को पाक तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता मिर्जा दिलवार बेग के घर पर रखा गया है. वैसे पुलिस बाबर अमन को अरैस्ट कर पूछताछ कर रही है.

About News Room lko

Check Also

चीन की इस महाशक्तिशाली पनडुब्बी से आखिर क्यों डरते हैं सभी देश, जान लीजिए इसकी खासियत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चीन अब ताइवान को लेकर एक समान मूड ...