Breaking News

मुंबई के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का पुलिस सेवा से इस्तीफा

नाना पाटेकर अभिनीत हिट फिल्म ‘अब तक 56’ के प्रणेता मुंबई के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने महाराष्ट्र पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया है। अब तक 100 से ज्यादा अंडरवर्ल्ड गुर्गों और अपराधियों को ठोक चुके प्रदीप शर्मा के राजनीति में उतरने की चर्चा है। हालांकि वह इस्तीफे के पीछे निजी कारण बता रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि वह बीजेपी के टिकट पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। प्रदीप शर्मा फिलहाल ठाणे क्राइम ब्रांच में तैनात थे।

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने 4 जुलाई को राज्य के डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) की अर्जी दी है। वैसे उनका सेवाकाल मई 2020 तक है। गौरतलब है कि फर्जी एनकाउंटर के मामले में कई सालों के निलंबन के बाद वह हाल ही में फिर से नौकरी पर बहाल हुए थे। वीआरएस के पीछे उनकी मंशा राजनीति में सक्रिय होने की है। बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक प्रदीप शर्मा ने बीजेपी के टिकट पर अंधेरी, साकीनाका और नालासोपारा में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है।

1983 बैच के पुलिस सेवा के अधिकारी प्रदीप शर्मा ने कुल 113 एनकाउंटर किए। हालांकि गैंगस्टर लखन भैया के फर्जी एनकाउंटर केस में उन्हें कई साल जेल में बिताने पड़े। बाद में अदालत ने उन्हें बरी कर दिया, जबकि कई अन्य पुलिस वालों को दोषी मानकर आजीवन कारावास की सजा दी थी। इस मामले में प्रदीप शर्मा और 13 अन्य पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें 2008 में निलंबित कर दिया गया था, लेकिन अदालत से बरी होने के बाद 2013 में फिर नौकरी पर बहाल कर दिया गया। उनके बैच के दूसरे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विजय सालसकर और प्रफुल्ल भोंसले भी रहे हैं।

Loading...

प्रदीप शर्मा ने पिछले साल ठाणे क्राइम ब्रांच में रहते हुए दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था। गुरुवार को ही मुंबई क्राइम ब्रांच ने इकबाल के बेटे रिजवान को भी गिरफ्तार किया है। प्रदीप शर्मा ने लंबे समय तक अंधेरी सीआईयू में काम किया। अपनी कार्यशैली की वजह से वह खासे विवादास्पद भी रहे। यही वजह रही कि कांग्रेस-एनसीपी सरकार उन्हें सेवा में दोबारा से लेने की इच्छुक नहीं थी।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

शर्मनाक: अब पटना में कॉलेज छात्रा के साथ दरिंदों ने किया गैंगरेप

देश में लड़कियों और महिलाओं के साथ गैंगरेप और दुष्कर्म की वारदातें कम होने का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *