Breaking News

संसद से नदारद रहने वाले मंत्रियों पर सख्त हुए पीएम मोदी, कहा- रोज शाम रिपोर्ट दें

दिल्ली में भाजपा के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों का संसदीय दल बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत तमाम बड़े नेता मौजूद थे। इस बैठक को पीएम मोदी ने भी संबोधित किया और उन्होंने संसद में गैरमौजूद रहने वाले सांसदों को निर्देश भी दिया।

बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति से हटकर सांसदों को काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के सामने जल संकट है, इसलिए उसके लिए भी सांसदों को काम करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए। सांसदों और मंत्रियों को संसद में रहना चाहिए।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते हैं, उनके बारे में उसी दिन शाम तक मुझे बताया जाए। पीएम मोदी ने सांसदों को कहा कि सरकारी काम और योजनाओ में बढ़ चढ़ कर भाग लें, सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें, जब संसद चल रही हो तो सदन में उपस्थित रहें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसदों को अपने क्षेत्र में जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताना चाहिए। पहली जो छाप होती है वही आखिरी छाप होती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति से हटकर भी सांसदों को काम करना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कोई एक इनोवेटिव काम करें। जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें। राजनिति के साथ साथ सामाजिक काम करें। जानवरों की बीमारियों पर भी काम करें। टीबी, कोढ़ जैसे बीमारियों पर पर मिशन मोड में काम करें।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, ...