Breaking News

जालसाज को पुलिस व एटीएस टीम ने पकड़ा

वाराणसी। एसएसपी वाराणसी व पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देश पर थानाध्यक्ष शिवपुर पवन उपाध्याय रूटीन चेकिंग कर रहे थे कि एकाएक मुखबिर से सूचना मिली की एक जालसाज कई आईडी कार्ड संदिग्ध सामानों के साथ सेंट्रल जेल रोड शिवपुर सनबीम वरुणा स्कूल के पास मौजूद है।

सूचना पर थानाध्यक्ष शिवपुर व चादमारी चौकी इंचार्ज तथा अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुचे, जहां पहले से ही एटीएस व एलआईयू की टीम जालसाज का पीछा कर रही थी। अचानक जालसाज सबको देख भागने का प्रयास करने लगा, तभी दौड़ाकर शिवपुर पुलिस, एटीएस व एलआईयू की टीम ने पकड़ लिया।

पकड़े गए जालसाजों के पास से बैंक का अधिकारी बन लोगों को फंसाने का कारनामा किया जा रहा था। जिनके पास मौके से कई आईडी कार्ड व कीमती सामान सहित लाखों रुपया बरामद किया गया। इसके साथ पुलिस ने उन्हें गिरप्तार कर लिया।

सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों लूटे

सेंट्रल जेल रोड पर स्थित सुभद्रा नगर कालोनी में अविनाश कुमार सिंह नाम का एक जालसाज लोगो को बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर मोटी रकम वसूलता था तथा वह अपना धर्म बदलकर रह रहा था।

पुलिस ने बताया कि उसका नाम कामरान रजा पुत्र अन्सुल है जो भागलपुर बिहार का रहने वाला है। उसने अपना धर्म बदलकर एक हिन्दू लड़की से शादी कर ली थी। संयुक्त टीम ने घेरे बन्दी करके जब उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम अविनाश कुमार सिंह बताया जबकि उसी के पास से ही उसका सही आईडी कार्ड कामरान रजा पुत्र अन्सुल निवासी इमादपुर, समस्तीपुर शाहकुंड, भागलपुर बिहार निकला। जालसाज के पास से दर्जनों आईकार्ड, SBI बैंक के मैनेजर का एक फर्जी आईकार्ड, एक लैपटाप, 3अदद मोबाइल फोन, एक लाख इकहत्तर हजार आठ सौ दस रुपया नगद, एक सोने की चैन, एक ट्रबल बैग, एक अदद लैपटाप चार्जर, 44 रुपया सिक्का, बरामद हुआ, शिवपुर पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया।

About Samar Saleel

Check Also

राजपाट का त्याग करने वाले ही भगवान महावीर और बुद्ध हुए- पंकज सिंह

• चौक में आयोजित भगवान महावीर जन्म कल्याणक 2024 महोत्सव का भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और ...