Breaking News

सीबीआई अदालत में लालू यादव ने पेश की अजब दलीलें

नई दिल्ली। चारा घोटाले के एक मामले में 23 दिसंबर से जेल में बंद आरजेडी प्रमुख तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को शनिवार को सजा सुनाई जा सकती है। रांची में सीबीआई की विशेष अदालत में सजा पर बहस हो रही है। लालू के वकील ने उन्हें कम से कम सजा देने की अपील की है।

  • लालू को इस मामले में अधिकतम सात साल या न्यूनतम एक साल की सजा देने के लिए कहा है। सजा कम करने के लिए लालू यादव और उनके वकील कई बार दलीलें पेश करते रहे। लालू यादव की अजब गजब दलीलों के चलते कई बार अदालत के गंभीर माहौल में हंसी के फव्वारे छूटते रहे।

सीबीआई अदालत में गंदगी और इंफेक्शन की दलीले

  • लालू यादव के वकील ने जेल में गंदगी और अन्य समस्याओं को लेकर दलीले पेश करना शुरू कर दी। वकील ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को जेल में शु्द्ध पानी नहीं मिल रहा है, इससे उनकी किडनी पर असर पड़ सकता है।
  • जेल में सफाई की उचित व्यवस्था न होने और गंदगी से उन्हें इन्फेक्शन होने का खतरा है। ऐसे में जब जज के सामने स्वास्थ्य का मामला काम नहीं कर पाया तो वकील ने जेल में असुविधाओं का मुद्दा उठा दिया। लेकिन इन सब दलीलों को दरकिनार ​कर दिया गया।

किडनी की है बीमारी

  • लालू की सुनवाई के दौरान जज से जेल में असुविधाओं को लेकर कई बार मुद्दा उठाया गया। यही नहीं पहले दिन सुनवाई के दौरान लालू के वकील ने दलील देते हुए कहा कि लालू को किडनी की बीमारी है और वह डायबिटीज के मरीज हैं।
  • उनके दिल का ऑपरेशन हो चुका है, इसलिए उन्हें कम से कम सजा दी जाए।

About Samar Saleel

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...