Breaking News

राजधानी में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी हमले की साजिश को सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इनपुट पर जीआरपी ने रविवार रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। संदिग्ध का नाम बिलाल अहमद वानी बताया जा रहा है।

आतंकी साजिश का पूछताछ हुआ खुलासा

सुरक्षा एजेंसिंयों द्वारा बिलाल से पूछताछ किए जाने पर उसके दो और साथियों का पता चला है। सुरक्षा एजेंसिंयों को जब दिल्ली में आतंकियों के छुपे होने का पता चला तो उनके होश उड़ गए। पूछताछ के दौरान पता चला कि उसके साथियों की साजिश 26 जनवरी पर दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर को निशाना बनाने की थी।

पुलिस ने फौरन इसकी जानकारी यूपी ATS को दी। जिसके बाद यूपी ATS ने जब सख्ती से उसके पूछताछ की तो वह खुद को एक नुकीली चीज से अपने सीने पर वार कर लहूलुहान हो गया। जब पुलिस ने दिल्ली में मौजूद आतंकियों को पकड़ने के लिए एक होटल में छापा मारा। उस दौरान पता चला कि दोनों संदिग्ध 6 जनवरी की रात होटल से निकल गए थे।

आतंकियों के होटल से फरार हो जाने की वजह से सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली पर हमले की साजिश का तो पता चल गया, लेकिन 2 आतंकी अभी भी फरार है। जिसके मद्देनजर राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पहले से दुरुस्त कर दी गई है।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...