Breaking News

ईडी ने कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर मारा छापा

नई दिल्ली। ईडी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली व चेन्नई स्थित ठिकानों पर छापामारी की है। जिसमें कार्ति चिदंबरम की भूमिका संदिग्ध है और इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। जिसमें कार्ति चिदंबरम पहले से ही गायब हैं। हालांकि जो छापेमारी की गई है वह आइएनएक्स मीडिया केस में की गयी है।

सुप्रीम कोर्ट ने 2 जी मामले में लगाई थी फटकार

प्रवर्तन निदेशालय के पांच अधिकारी सुबह साढ़े सात बजे से ही चिदंबरम के घर पर मौजूद हैं। हालांकि चिदंबरम या उनके बेटे कार्ति चेन्नई स्थित अपने घर पर नहीं है। कार्ति चिदंबरम को 11 जनवरी को 2जी घोटाले से जुड़े एयरसेल मैक्सिस डील मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार झेलनी पड़ी थी।

कई संपत्तियां जब्त

इसके पहले सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की दिल्ली और चेन्नई में कई संपत्तियां जब्त की थी। जांच के दौरान ED को पता चला कि एयरसेल मैक्सिस केस में FIPB अप्रूवल पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम द्वारा दिया गया था। साथ ही ED को यह पता चला कि कार्ति और पी. चिदंबरम की भतीजी की कंपनी को मैक्सिस ग्रुप से 2 लाख डॉलर मिले थे।

सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

सुप्रीम कोर्ट में भी एयरसेल-मैक्सिस विवाद मामले की सुनवाई हो रही है। यह मामला टू जी स्प्रेक्ट्रम केस से जुड़ा हुआ है। कार्ति चिदंबरम ने इस मामले में इडी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी है। सितंबर 2017 में इडी ने कार्ति चिदंबरम की संपत्ति भी दर्ज की थी। जिसके बाद अब आगे की कार्रवाई की जारी हैै।

About Samar Saleel

Check Also

‘दूसरों को डराना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति’; 140 करोड़ भारतीयों ने ठुकराया…

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को देशभर के प्रमुख वकीलों ने पत्र लिखा ...