Breaking News

सीएम योगी ने कहा राहुल और अखिलेश विकास पर करें बात

गोरखपुर। जब तक यूपी का विकास नहीं होगा तब तक कोई और कार्य सही ढंग से नहीं हो पाएगा। यही नहीं देश की तरक्की भी वास्तविक रुप से हो पाना मुश्किल है। देश को इस समय अन्य भागों के साथ यूपी के विकास की जरूरत है। यूपी का विकास, देश की नई राजनीति की दिशा और दशा तय करेगी। ऐसे में राहुल गांधी और अखिलेश मुझसे सिर्फ विकास के मुद्दे पर ही बात करें।

गोरखनाथ मंदिर में चढ़ाई गई खिचड़ी

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गोरखपुर मन्दिर में गुरु गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने वाले योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में पहली बार आये हैं। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उनको सुझाव दूंगा की देश और दुनियां की बातें छोड़ें। अपने संसदीय क्षेत्र के विकास पर ध्यान दें। सकारात्मक राजनीति करें।

झण्डे, बैनर पोस्टर से पटी अमेठी

राहुल सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। अपने सांसद के आने पर अमेठी में उत्सव सा माहौल हो गया। कार्यकर्ताओं ने पूरे संसदीय क्षेत्र में जोरदार स्वागत की तैयारी है। बैंड बाजा के इंतजाम से लेकर तोरण द्वार तक लग गई है। कांग्रेस के झण्डे, बैनर, पोस्टर, कटआउट से अमेठी संसदीय क्षेत्र पट गया है।

सीएम योगी ने दिया अखिलेश को सुझाव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को योगी आदित्यनाथ ने सुझाव दिया कि नाकारात्मक राजनीति छोड़े। अपने गुर्गो को लोगों की जान लेने के लिए खुले में विचरण न करने दे। जिस प्रकार से आजमगढ़ में निर्दोष ग्रामीणों को जहरीली शराब पिलाकर मारा है। हरदोई में उनके नेता पकड़े गए जहरीली शराब बनाते हुए, लखनऊ के अंदर माहौल खराब करने की कोशिश की गई। यह ठीक नहीं है। वहीं आज खिचड़ी का पर्व शुरू हो गया इस अवसर पर देश विदेश के आए लाखों श्रद्धालु अपनी श्रद्धा पूर्वक गोरखनाथ मंदिर में सुबह से ही खिचड़ी चढ़ाने में लगे रहे। हर तरफ खुशी का माहौल के साथ काफी धूमधाम रही। वही प्रशासन भी काफी चौकन्ना रहा। इस पर्व को लेकर 1 महीने के लिए गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला का आयोजन किया जाता है। वहीं श्रद्धालुओं ने कहा हर साल वह आते हैं और अपनी मन्नत पूरा होने के बाद यहां खिचड़ी चढ़ा कर वापस अपने घर चले जाते हैं और अगले साल फिर इसी दिन यहां आने का इंतजार करते हैं।

रिपोर्ट: संदीप सिंह वर्मा/रंजीत जयसवाल

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...