Breaking News

सीईओ जिला पंचायत ने की रात्रि चौपाल

चांचौडा। पंचायत चांचौड़ा के ग्राम पंचायत मृगवास में मुख्य कार्यपालक अधिकारी जिला पंचायत गुना नीतू माथुर ने ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने और ग्राम पंचायत को खुले मैं शौच से मुक्त करने के लिए ग्रामीणों के साथ रात्रि चौपाल की गई। जिसमें सीईओ ने ग्राम मृगवास के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए चर्चा की गई। वहीं गांव की मां बहनों की इज्ज़त और सम्मान की रक्षा के लिए हर घर में शौचालय निर्माण करने के लिए प्रेरित किया गया।

लड़की के कहने पर बनवाया शौचालय

चौपाल के दौरान गांव की एक लड़की मंजु अहिरवार ने बताया कि उसके पिता घर में शौचालय नहीं बनवा रहे हैं। जिससे बाहर शौच के लिए जाने की समस्या है। ये बात सुनकर सीईओ मैडम ने लड़की के पिता को समझाया एवं लड़की के घर जाकर शौचालय का गड्डा खोदकर निर्माण कार्य शुरू करावाया। इसी प्रकार जिन परिवारों के शौचालय नहीं बने हैं, उन्हें भी शीघ्र शौचालय निर्माण कराने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ग्राम पंचायत मृगवास के सरपंच, सचिव और ग्राम रोजगार सहायक को स्वच्छ भारत मिशन के समस्त पात्र हितग्राहियों के घर शीघ्र शौचालय निर्माण कराने के निर्देश दिये गये।

चौपाल में सीईओ जिला पंचायत गुना नीतू माथुर के साथ एसीईओ नरेंद्र सिंह नरवरिया, सेक्टर पीसीओ, ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव और ग्राम रोजगार के तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

चाचौड़ा-विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...