Breaking News

Criminals उड़ा रहे है कानून-व्यवस्था का मखौल : राजेन्द्र चौधरी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में हर दिन कानून व्यवस्था का Criminals अपराधी मखौल उड़ाते हैं। महिलाएं, बच्चियां असुरक्षित हैं। सर्राफ और दूसरे कारोबारी लुट रहे है। किसान, नौजवान बदहाल हैं। हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार पर अंकुश नहीं। अराजकता के चलते निवेशक किनाराकशीं कर रहे हैं। भाजपा सरकार में विकास ठप्प है।

Criminals बेलगाम हो चुके हैं

उन्होने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार को इस सबकी कोई फिक्र नहीं। अपराधी बेलगाम हो चुके हैं।अपने विभाग सम्हालने के बजाय इन दिनों पूरी सरकार प्रयागराज में होने वाले अर्धकुम्भ का न्योता बांटने विभिन्न प्रदेशों की खाक छान रही है।
अर्द्धकुम्भ पर्व में लाखों श्रद्धालु स्वतः जुटते हैं। वहां वी.वी.आई.पी. या वी.आई.पी. जैसी कोई श्रेणी नहीं होती है। माननीय उच्च न्यायालय ने कहा है कि कुंभ मेला मानवता व भाईचारे को बढ़ाने वाला धार्मिक आयोजन है। मेले में सभी को समान अधिकार प्राप्त हैं और कोई वीआईपी नहीं है। इसलिए सबसे पहले प्राथमिकता यह हो कि कुंभ के आयोजन में किसी भी तरह की कमी न रहे और सुरक्षा तथा सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए।

अभी पिछले सप्ताह अखाड़ा परिषद के महंत नरेन्द्र गिरि जी महराज ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को कुम्भ में आने का निमंत्रण दिया था। श्री गिरि जी महाराज का कहना है कि समाजवादी सरकार में सन् 2013 में कुंभ अपनी भव्यता को लेकर दुनिया में चर्चित रहा। तभी विदेशी अधिकारी कुंभ मैनेजमेंट की बारीकी जानने आए थे। कुम्भ पर्व संयमित और शांति के साथ सम्पन्न हुआ था।

प्रयाग में कुम्भ पर्व शानदार तरीके से

स्मरणीय है,अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में सन् 2013 में प्रयाग में कुम्भ पर्व शानदार तरीके से सम्पन्न हुआ था। इसकी सुचारू व्यवस्था से विदेशी तक बहुत प्रभावित हुए थे और हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोधार्थियों ने उस आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा की थी। उन्होंने करोड़ों की भीड़ के एक स्थान पर एकत्रीकरण, उनकी सुख सुविधा के व्यापक विस्तार पर प्रशासन की सुचारू व्यवस्था, कानून व्यवस्था का प्रबंधन आदि के लिए अखिलेश यादव की दूरदर्शी सोच और नेतृत्व क्षमता का कुशल उदाहरण माना था।

 

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...