Breaking News

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी

यागराज। शाही स्नान के साथ ही अर्ध कुंभ का आगाज हो गया। विभिन्न अखाड़ों के साधू-संतों ने जुलूस निकालकर शाही स्नान किया। मालूम हो कुंभ में सबसे पहले संतों के संगम स्नान करने की परंपरा है। जिसके चलते सभी अखाड़ों को अलग-अलग वक्त दिया जाता है। इस बार शाही स्नान 5:30 बजे से शुरू हुआ जो कि 4:30 बजे तक चलेगा।

आस्था की डुबकी लगाकर लिखा “हर हर गंगे”

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी संगम तट पर आस्था की डुबकी लगाई। सोशल मीडिया पर अपने संगम स्नान की यह फोटो शेयर करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा,”हर हर गंगे।”

साध्वी निरंजन ज्योति ने अखाड़ा के साधु-संतों के साथ

स्मृति ईरानी के अलावा निरंजनी अखाड़े की नवनियुक्त महामंडलेस्वर केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी अखाड़ा के साधु-संतों के साथ शाही स्नान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनता को अर्ध कुंभ की बधाई दी और जनता से मेले में शामिल होने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि ‘मुझे आशा है कि इस अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को भारत की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधताओं के दर्शन होंगे। मेरी कामना है कि अधिक से अधिक लोग इस दिव्य और भव्य आयोजन का हिस्सा बनें।

पर्व में एक भारत की सही तस्वीर दिखती : मोदी


वीडियो के माध्यम से पीएम मोदी ने कहा कि,अर्ध कुंभ सिर्फ करोड़ों लोगों के एकजुट होने का ही पर्व नहीं है,यहां आने वाले करोड़ों लोगों के जरिए पूरा देश,उसमें आने वाले करोड़ों लोगों के बीच होने वाला संपर्क और संवाद हमारे देश को दिशा देगा।कुंभ का पर्व भारत और भारतीयता का सबसे बड़ा प्रमाण है। यह पर्व भाषा, भूषा और भिन्नता को खत्म कर एक होने की प्रेरणा देता है।यह पर्व हमें जोड़ता है, यह पर्व गांव और शहर को एक करता है। इस पर्व में एक भारत की सही तस्वीर दिखती है।

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...