Expatriate सम्मेलन की तैयारियों का मंत्री वीके सिंह ने लिया जायजा

वाराणसी। पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट Expatriate प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को विदेश राज्य मंत्री पूर्व जनरल वीके सिंह पहुंचे। बीजेपी मंत्री ने टेंट सिटी, ट्रेड फेसिलिटी सेंटर व बड़ा लालपुर स्टेडियम का निरीक्षण कर तैयारियों पर संतोष जताया है। बीजेपी मंत्री ने कहा कि 18 जनवरी तक टेंट सिटी पूरी तरह तैयार हो जायेगी।

21 जनवरी से होने वाले Expatriate सम्मेलन के लिए

बनारस में 21 जनवरी से होने वाले Expatriate प्रवासी सम्मेलन के लिए केन्द्र से लेकर राज्य सरकार के मंत्री लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में विदेश राज्य मंत्री यहां पर पहुंचे थे। पूर्व जनरल वीके सिंह ने कहा कि पहले भी यहां का निरीक्षण कर चुका है और अब तैयारियों को अंतिम रुप देने के लिए आये हैं।

काम की रफ्तार ठीक है और पहले से अधिक काम हो चुके हैं। हम सभी १८ जनवरी की रात को यहां पर पहुंचेंगे तो टेंट सिटी अंतिम रुप ले चुकी होगी। पूर्व जनरल वीके सिंह ने कहा कि पहले जब आये थे तो गिनती के ही टेंट लगे थे लेकिन अब इतने अधिक टेंट लग चुके हैं कि उनकी गिनती करना मुश्किल है। बताते चले कि १५ जनवरी को एनआरआई मंत्री स्वाति सिंह ने भी तैयारियों का निरीक्षण किया था और १७ जनवरी तक सभी काम पूर्ण करने का निर्देश दिया था।

बनारस में प्रवासी सम्मेलन को लेकर

बनारस में प्रवासी सम्मेलन को लेकर शहर को चमकाया जा रहा है। अधिकारियों के लिए सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक बन चुकी है। शहर के प्रमुख मार्ग लगातार जाम की जकड़ में रहने से अधिकारी परेशान हो गये हैं। जिला प्रशासन के लिए राहत की बात है कि १८ जनवरी से कैंट से लहरतारा मार्ग खुल जायेगा। इसके बाद संभावना है कि जाम से लोगों को राहत मिल सके।
दिखने लगेगा वरुणा में साफ पानी

प्रवासी सम्मेलन के पहले वरुणा नदी में पानी दिखने लगेगा। वरुणा की दयनीय स्थिति को सुधारने के लिए वरुणा नदी में पानी छोड़ा जा रहा है। वरुणा में पानी की जगह मलजल ही दिखायी देता था लेकिन अब स्थिति सुधारने की उम्मीद जाग गयी है।

 

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *