Breaking News

Culvert निर्माण में लापरवाही, घटिया सामग्री का हो रहा उपयोग

बीनागंज। तहसील मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूरी पर बने ग्राम बड़ोदिया के लिए नेशनल हाईवे से गांव को जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण कार्य किया गया ।जिसके अंतर्गत नेशनल हाईवे एवं ग्राम बड़ोदिया के बीच Culvert पुलिया निर्माण कार्य किया जा रहा निर्माण कार्य में उपयोग किए जाने वाली सामग्री घटिया किस्म की उपयोग की जा रही है।

Culvert निर्माण कार्य में बालू

पुलिया Culvert निर्माण कार्य में बालू रेता का उपयोग ना करते हुए पत्थर की डस्ट का उपयोग कर पुलिया का निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसमें सीमेंट का उपयोग भी नाम मात्र के लिए किया जा रहा है,घटिया पुलिया निर्माण के संबंध में जब मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के जनरल मैनेजर से बात की गई तो जनरल मैनेजर द्वारा पुलिया निर्माण कार्य को रुकवाया गया। निर्माण कार्य में लापरवाही का निरीक्षण करने के लिए अनुष्का कंस्ट्रक्शन कंपनी ग्वालियर के साइड इंचार्ज पवन इन्दोरिया को पहुंचाया गया जिनके द्वारा निर्माण कार्य में घटिया सामग्री उपयोग करने के कारण पुलिया का निर्माण कार्य रोका गया।

साइड इंचार्ज मैनेजर को हिदायत

ठेकेदार के साइड इंचार्ज मैनेजर को हिदायत दी गई की पुलिया निर्माण में अच्छे से अच्छी सामग्री का उपयोग किया जाना चाहिए गिट्टी सीमेंट रेत का उपयोग प्रोजेक्ट में दिए गए मात्रा के अनुसार ही प्रयोग किया जाना चाहिए निर्माण कार्य का निरीक्षण समय समय पर नहीं किए जाने पर ठेकेदार द्वारा पुलिया का निर्माण घटिया तरीके से किया जा रहा है। पुलिया में घटिया निर्माण की जानकारी जीएम तक पहुंचने पर जीएम द्वारा पुलिया का निर्माण कार्य रुकवाया एवं क्वालिटी चेक कर निर्माण कार्य चालू करने के लिए साइट इंजीनियर को कहा गया।

साइट इंजीनियर अनुष्का कंस्ट्रक्शन कंपनी ग्वालियर के पवन इंदोरिया द्वारा ठेकेदार के साइड इंचार्ज मोहन गोस्वामी को निर्माण कार्य में लापरवाही ना करने के लिए हिदायत दी गई।

जनरल मैनेजर आर.एस.तिवारी ने बताया

इस संबंध में मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के जनरल मैनेजर आर.एस.तिवारी ने बताया कि सड़क निर्माण में लापरवाही की सूचना मिलते ही हमारे द्वारा पुलिया का काम रुकबाय गया निर्माण कार्य के लिए जो सामग्री दी है उसी से निर्माण कार्य चालू किया जायेगा।

विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...