Breaking News

INDvsNZ Live : 26 जनवरी को टीम इंडिया का देश को तोहफा,न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया

माउंट मोउनगुई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 41वें ओवर में 234 रनों पर समेट कर टीम इंडिया ने 90 रनों की शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव ने 4 विकेट, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने 2-2 और मोहम्मद शमी और केदार जाधव ने 1-1 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए डग ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए।

दूसरे मैच में टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। लगता है कि ट्रैक बल्लेबाजी के लिए बढ़िया है। हमें जो चीज मजबूत करनी है,वह है बोर्ड पर रन लगाना। गेंदबाजों से डिफेंस करने को कहा है जिसमें हम नियमित नहीं हैं। हमें यह जानना है की हवा का इस्तेमाल कैसे करना है। जिन बातों पर हमें काम करना है वहां हमें स्मार्ट होना होगा। यह एक तरह से खुद को अलग तरह की चुनौती देने की बात है। पिछले कुछ मैचों में हमने बढ़िया क्रिकेट खेला था,पिछला मैच क्लीनिकल था। हम कुछ चीजों में बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं। हमें यहां आकर खुद को जाहिर करना है। हमने कोई बदलाव नहीं किया है।

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 325 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 325 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की 154 रनों की साझेदारी के बाद विराट कोहली (43 ) , अंबाती रायडू ( 47) रनों की पारियों ने भारत को मजबूती दी। इसके बाद एमएस धोनी (48) और केदार जाधव (10 गेंदों पर 22 रन) ने अंत में तेजी से रन बटोरे और न केवल टीम का स्कोर 300 के पार कराया, बल्कि 324 रनों को स्कोर भी बना दिया।

पहली ही गेंद पर टीम इंडिया ने रन आउट को मौका

न्यूजीलैंड की पारी शुरू होते ही पहली ही गेंद पर टीम इंडिया ने रन आउट को मौका गंवा दिया। मार्टिन गप्टिल ने भुवी की गेंद मिड ऑफ पर खेलकर रन चुराने की कोशिश की,लेकिन अंबाती रायडू का डायरेक्ट थ्रो विकेट पर नहीं लगा और गप्टिल आउट होने से बच गए।

न्यूजीलैंड का पहला विकेट पांचवे ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मार्टिन गप्टिल के रूप में मिला। गप्टिल 16 गेंदों में दो चौके लगाकर 15 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का विकेट मोहम्मद शमी ने झटक कर मेहमान टीम को बड़ा झटका दे दिया। विलियम्सन ने एक चौके और दो छक्के की मदद से 11 गेंदों पर 20 रन बनाए।

न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट युजवेंद्र चहल की गेंद पर 14.1 ओवर में कोलिन मुनरो के रूप में मिला। मुनरो चहल की गेंद पर रिवर्स स्वीप मारने की कोशिश कर रहे थे और चकमा खाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। मुनरो ने 41 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

17.1 ओवर में केदार जाधव की गेंद पर रॉस टेलर विकेट कीपर एमएस धोनी के हाथों स्टंप कराकर अपना विकेट गवां बैठे। टेलर ने 25 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने दो चौके लगाए थे। इसी बीच खेल के दौरान ही कुलदीप यादव ने टॉम लाथम को एलबीडब्ल्यू (24.3 ओवर),कोलिन डी ग्रांडहोम को (27 ओवर) डीप मिडविकेट पर अंबाती रायडू के हाथों कैच करवा कर और हेनरी निकोल्स को मोहम्मद शमी के हाथों कैच आउट (30.4 ओवर) करने के साथ ही कुलदीप ने ईश सोढ़ी और भुवी ने डग ब्रेसवेल को आउट कर भारत को जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया।

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 29 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ...