Breaking News

Primary School Daudnagar : 70वीं वर्षगांठ पर कर्तव्य पालन का संकल्प लिया

रायबरेली। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में प्राथमिक विद्यालय दाऊदनगर (Primary School Daudnagar) में भव्य कार्यक्रम का अयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुए अमर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों ने संविधान में निहित कर्तव्यों का पालन करने का संकल्प लिया।

समारोह की अध्यक्षता ग्राम प्रधान बाल किशुन यादव के द्वारा की गयी तथा मुख्य अतिथि के रूप में बसपा नेत्री डॉ. भारती पाण्डेय एवं अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में व्यापारी नेता रवि तिवारी,विशिष्ट अतिथि महेश प्रसाद शर्मा प्रवक्ता जीआईसी फुर्सतगंज,अशोक प्रियदर्शी वरिष्ठ सह समन्वयक अमावां ने मंच की शोभा बढ़ाई।

took oath to maintained the ruls of the Constitution on 70th Republic Day

संविधान सभी लोगों को समता,स्वतंत्रता एवं बंधुत्व के आधार पर

बसपा नेत्री डॉ. भारती पांडेय ने धवजा रोहण करने के बाद परिसर में बच्चों के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित अभिभावकों को गणतंत्र दिवस की 70वीं वर्षगांठ पर कर्तव्य पालन का संकल्प दिलाया। उन्होंने देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी दिलाने में बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा विश्व का सबसे संविधान जो भारत के सभी लोगों को समता,स्वतंत्रता एवं बंधुत्व के आधार पर अवसर प्रदान करता है। उन्होंने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की सराहना करते हुए प्रधानाध्यापकों सहित स्कूल स्टाफ को धन्यवाद देते हुए कहा कि जिन्होंने इन बच्चों की प्रतिभा को निखारने का कार्य किया है वो सभी को बधाई के पात्र हैं।

व्यापारी नेता ने RO लगवाने की घोषणा करते हुए 5100 रूपये

व्यापारी नेता रवि तिवारी ने कहा,बच्चों ने अपने कार्यक्रमों को किसी भी कान्वेंट स्कूल से भी बेहतर तरीके से प्रस्तुत किया इसके लिए विद्यालय के अध्यापकों की जितनी भी सराहना की जाये वो काम है। इसके साथ ही श्री तिवारी ने विद्यालय में लगवाये गए समर्सिबल का शुभारंभ डॉ.भारती पांडेय से स्विच ऑन करते हुए विद्यालय को समर्पित किया। इसके अतरिक्त उन्होंने बच्चों को शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराने हेतु RO प्लांट लगवाने की घोषणा करते हुए विद्यालय के विकास हेतु 5100 रूपये का चेक प्रधान अध्यापक को प्रदान किया।

संविधान निर्माण में प्रमुख भूमिका निभाने वाले बाबा साहब

विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में मौजूद अशोक प्रियदर्शी ने संविधान निर्माण पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए संविधान निर्माण में प्रमुख भूमिका निभाने वाले बाबा साहब आंबेडकर के साथ-साथ सभी “निर्मात्री सभा” के प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया। महेश प्रसाद शर्मा ने बच्चों को निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यालय स्टाफ मिथलेश कुमारी, मीरा सिंह, अर्चना सक्सेना, सुशील कुमार पाल के अतरिक्त पूर्व प्रधान हरि किशन यादव, भोलई सिंह, सन्तरामजी, मनोजकुमार, रीता सिंह, मधुसिंह राजबहादुर मौर्य, सुमन देवी, यमुनाप्रसाद त्रिवेदी, आशा देवी, कलावती, दीपांकर सिंह सहित बड़ी संख्या में अभिभावक तथा बच्चे उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...