Breaking News

रायबरेली : दूसरे की जगह पेपर दे रहा मुन्ना भाई गिरफ्तार

रायबरेली। जनपद की गुरबख्शगंज पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा में दूसरे के स्थान पर बैठकर परीक्षा दे रहे एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। परीक्षा केंद्र में मौजूद अभ्यर्थी के रिकॉर्ड के मिलान के दौरान इसका खुलासा हुआ।

बायोमेट्रिक और प्रवेश पत्र में चस्पा फोटो

जब बायोमेट्रिक और प्रवेश पत्र में चस्पा फोटो मैच नहीं हुई तो केंद्र व्यवस्थापक को शक हुआ। केंद्र व्यवस्थापक ने पूरी तरह से कंफर्म होने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंचे गुरबख्श गंज थाना अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने अभ्यर्थी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया तो मामले की पोल खुल गई। सोमवार को पकड़े गए मुन्नाभाई को पुलिस अधीक्षक ने मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया।

सरदार वल्लभभाई पटेल इंटर कॉलेज में

जानकारी के मुताबिक गुरबख्शगंज थाना क्षेत्र के देदौर स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटर कॉलेज में द्वितीय पाली की परीक्षा के दौरान कक्ष संख्या चार में अनुक्रमांक- 2572010130 पर अभ्यर्थी वरुण सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी बियाबल जनपद चित्रकूट के स्थान पर एक संदिग्ध व्यक्ति बैठा था। जब केंद्र में मौजूद अभिलेखों से उक्त अभ्यर्थी का परीक्षण शुरू किया गया और परीक्षा कक्ष में मौजूद अभ्यर्थी के आधार कार्ड से प्रवेश पत्र की जन्म तिथि का मिलान किया गया तो मामला संदिग्ध होने पर कक्ष निरीक्षकों ने केंद्र व्यवस्थापक श्रीमती सुनीता चौधरी को मामले की जानकारी दी। सुनीता चौधरी ने बायोमैट्रिक से भी परीक्षण कराया और शक होने पर गुरबख्शगंज थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को प्रकरण से अवगत कराया। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम रामप्रवेश उर्फ बनरा पुत्र वीर चंदन पटेल उर्फ सिकंदर निवासी नरहरपुर थाना जनदाहा जिला वैशाली प्रान्त बिहार बताया।

प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने का ठेका

एसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने का ठेका लेकर दूसरे के स्थान पर अभिलेखों में हेराफेरी करके परीक्षा देता है। एसपी ने बताया कि रविवार को पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस मामले में भी चंदन पटेल और अमित पटेल जो इलाहाबाद में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं उन के माध्यम से एक लाख में पास कराने का ठेका तय हुआ था।
जिसमें बतौर अग्रिम ₹14000 ले चुका हैं। पकड़े गए आरोपी के पास से ₹14000 और मूल अभ्यर्थी वरुण का आधार कार्ड, उसकी पासपोर्ट साइज की फोटो और प्रवेश पत्र भी पुलिस ने बरामद किया है। अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम में गुरबख्शगंज थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, उपनिरीक्षक संतोष कुमार, आरक्षी धनंजय सिंह और जगदीश प्रसाद शामिल थे।

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...