Breaking News

Thakre और मणिकर्णिका की लड़ाई

बाल ठाकरे की बायोपिक फ़िल्म ’ठाकरे’ Thakre बॉक्स ऑफ़िस पर धीमी हुई है। संडे के मुकाबले इसने मंडे का लगभग आधी कमाई की है। सोमवार को इसे लगभग 3.50 करोड़ रुपए मिले हैं। इससे कुल कमाई 26.40 करोड़ पर पहुंच गई है। इस हफ्ते अगर इसे औसत तीन करोड़ रुपए भी मिले तो यह अपनी लागत वसूल कर लेगी। बेहद कम बजट में बनी इस फिल्म ने बीते तीन दिनों में खासी वसूली कर ली है। शुक्रवार को यह फिल्म, कंगना की ’मणिकर्णिका’ के सामने रिलीज हुई थी। तगड़ी कॉम्पीटिशन के बावजूद इसने बड़ी रकम टिकट खिड़की पर वसूली।

Thakre की कमाई केवल छह करोड़

पहले दिन ठाकरे Thakre की कमाई केवल छह करोड़ रुपए थी। शनिवार को अच्छी उछाल के बाद इसने एक दिन में 10 करोड़ रुपए कमा लिए। संडे भी बढ़िया रहा और 6.90 करोड़ रुपए इसे मिले। इस तरह वीकेंड की कमाई 22.90 करोड़ रुपए रही। अभिजीत पानसे निर्देशित ठाकरे 25 जनवरी को हिंदी और मराठी भाषाओं में रिलीज़ की गई थी। मराठी फ़िल्म बेहतरीन कलेक्शन कर रही है।

’ठाकरे’ में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी ने बाला साहेब ठाकरे का किरदार निभाया है, जबकि अमृता राव ने उनकी पत्नी का। फिल्म में बाल ठाकरे के एक कार्टूनिस्ट से शिव सेना सुप्रीमो बनने तक के सफ़र को दिखाया गया है। फ़िल्म में उनके वो तमाम फ़ैसले भी दिखाए गए हैं, जो विवादों में रहे हैं। फ़िल्म को समीक्षकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, मगर ठाकरे के रूप में नवाज़ की सभी ने तारीफ़ की है। फ़िल्म का निर्माण शिव सेना के सांसद संजय राउत ने किया है। नवाज़उद्दीन की सोलो लीड रोल वाली फ़िल्मों में ये बेस्ट परफॉर्मेंस मानी जा रही है।

नवाज़उद्दीन इससे पहले ’मंटो’ और ’माउंटेन मैन’ दो बायोपिक्स कर चुके हैं। मंटो, उर्दू साहित्य के चर्चित और विवादित लेखक सआदत हसन मंटो की ज़िंदगी पर आधारित थी, जिसे नंदिता दास ने डायरेक्ट किया था। जबकि केतन मेहता निर्देशित ’माउंटेन मैन’ दशरथ मांझी के जीवन पर आधिरत थी, जिसने पहाड़ काटकर रास्ता बनाया था।

 

About Samar Saleel

Check Also

घी वाली रोटी खाकर सबा आजाद ने बना लिए तगड़े एब्स, लोग हुए हैरान

अभिनेत्री सबा आजाद ऋतिक रोशन के साथ अपने अफेयर के चलते काफी चर्चा में रहती ...