सेल्स मैन से लूट , पुलिस पर संगीन आरोप

लखनऊ- राजधानी की एक वारदात से एक बार फिर पुलिस  कठघरे मे खड़ी हो गयी है । राजधानी  पुलिस पर संगीन आरोपों की झड़ी लग गयी है । मामला आलमबाग थानाक्षेत्र से  जुड़ा है है जहां एक प्लाईवूड फ़ैक्टरी के सेल्स मैन से 2.50 लाख की लूट का मामला प्रकाश मे आया है । प्लाईवूड फ़ैक्टरी  के प्रबन्धक ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाते हुये कठघरे मे खड़ा कर दिया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से रायबरेली निवासी आशुतोष तिवारी (30) अपने पत्नी व 3 बच्चो समेत मोहन मिकिंग मे रहते है । आशुतोष अपने चचेरे भाई की आलमबाग थानाक्षेत्र के तलकटोरा इंडस्ट्रियल क्षेत्र स्थित प्लाईवूड फ़ैक्टरी (विंध्या प्लाईवूड फ़ैक्टरी) मे सेल्स मैन के तौर पर कार्यरत है । प्लाईवूड फ़ैक्टरी  के प्रबन्धक सुबोध तिवारी ने बताया की मंगलवार सुबह आशुतोष तगादे का पैसा लेने कानपुर गए थे । आशुतोष तगादे का 2.50 लाख लेकर दोपहर तक़रीबन 2:30 बजे कानपुर से लखनऊ के लिए निकले थे । देर रात तक आशुतोष से कोई संपर्क नहीं हो पाया जिस बवात घर वाले चिंतित होकर एक वकील के पास राय लेने पहुंचे । वकील ने बताया की आशुतोष की लास्ट लोकेशन व प्लाईवूड फ़ैक्टरी  की थानाक्षेत्र मे तहरीर दे । परिजन रात तक़रीबन 3 बजे रात मे आलमबाग पहुँचे वहाँ आशुतोष बेसुध हालत मे पड़ा हुआ था । आशुतोष के शरीर पर गंभीर चोटों के निशान मौजूद थे व जेब से पैसे गायब थे । पुलिस ने बताया की आशुतोष नशे की हालत मे हाईडिल कॉलोनी की एक मकान मे घुसने का प्रयास कर रहा था व जाम कर बवाल काट रहा था । जहां से 100 नंबर की सूचना पर थाने लाया गया है । पीड़ित स्थानीय पुलिस की कार्यवाही से असन्तुष्ट एसएसपी लखनऊ से न्याय की गुहार लगाया है ।

 

पुलिस पर संगीन आरोप

 

आशुतोष के चचेरे भाई व प्लाईवूड फ़ैक्टरी प्रबन्धक सुबोध तिवारी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है ।
बक़ौल सुबोध………

  1. आशुतोष कोई नशा नहीं करता था , पुलिस ने आशुतोष को मार- मार बेसुध कर दिया , पुलिस की मार से आशुतोष के कपड़े तक खराब हो गए थे ।
  2. आलमबाग पुलिस ने रात मे तहरीर नहीं लिया ।
  3. आलमबाग पुलिस ने रात मे मेडिकल तक नहीं कराया , बुधवार सुबह 10:10 बजे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया ।
  4. आलमबाग पुलिस ने मेडिकल के लिए साधन मुहैया नहीं कराया जिस बावत सुबोध अपनी गाड़ी से मेडिकल के लिए ले कर गए ।
  5. अगर आशुतोष इतना ज्यादा नशे मे था तो कॉलोनी मे बवाल कैसे कर रहा था जबकि थाने मे वो अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पा रहा था ।

आशुतोष तिवारी नशे की हालत मे एक रिहायशी कॉलोनी मे बवाल काट रहा था , जबरन एक मकान मे घुसने की कोशिश कर रहा था । कॉलोनी वालों ने 100 नंबर पर सूचना दिया जिसपर मुयके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी ने थाने लाई – आलमबाग थाना प्रभारी

About Samar Saleel

Check Also

बीजेपी के पूर्व विधायक की बहु ने की आत्महत्या

लखनऊ। यूपी के मथुरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बीजेपी के पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *