जग्गू दादा का जलवा

अभिनेता जैकी श्रॉफ आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं।जग्‍गू दादा के उपनाम प्रसिद्द जैकी की रील ही नही रियल लाइफ भीकाफी इंट्रेस्‍टिंग रही है।जैकी श्रॉफ का जन्‍म 1 फ़रवरी 1957 को गुजराती परिवार में हुआ था। इनके पिता गुजराती और मां कजाकिस्‍तान की तुर्क थीं। नौ भाषाओं के जानकार जैकी का असली नाम जय किशन काकूभाई है। इनका लंबा समय मुंबई के वालकेश्वर इलाके में तीन बत्ती की एक चाल में बीता। जैकी को बचपन से ही अभिनय का बेहद शौक था,इन्हें मॉडल के रूप में भी काम किया था। जैकी ने अब तक करीब 200 से अधिक फिल्‍मों में काम किया है। आज वे बॉलीवुड के अफल स्‍टार्स में गिने जाते हैं।

 

हीरो में मिला रोल:

वर्ष 1982 में देवानंद की फिल्म ‘स्वामी दादा’ की फिल्‍म की शूटिंग चल रही थी। शूटिंग को देखने के लिए उमड़ी हुई भीड़ में जैकी भी उसका हिस्‍सा थे। देवानंद की उन पर अचानक नजर पड़ गई और उन्‍होंने जैकी को बुलाकर फिल्‍म में काम करने का ऑफर दिया।इसके बाद 1983 में निर्माता निर्देशक सुभाष घई की फिल्‍मों में इन्‍हें हीरो का रोल मिल गया।

 

आयशा से विवाह:

आयशा से इनकी शादी भी रोचक तरीके से हुई। जैकी की नजर आएशा पर तब पड़ी थी जब वह 13 साल की थीं और स्कूल यूनिफॉर्म में बस में बैठी थीं। दोनों में तभी प्यार हो गया और दोनों एक दूसरे के साथ टाइम स्‍पेंड करने लगे। हालांकि इनकी लव स्टोरी आसान नहीं थीं क्‍यों उस समय जैकी पहले से ही किसी के प्रेम में व्यस्त थे।उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका में अपनी पढ़ाई पूरी करने गई थी। उसके वापस आने पर उन्‍हें शादी करनी थी।ऐसे में आएशा ने एक दिन उनकी गर्लफ्रेंड को अपने और जैकी के प्‍यार के बारे में बता दिया।इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली।

हर मोड़ पर निभाया साथ:

शाही घराने से जुड़ी आएशा जैकी के साथ हर मोड़ पर खड़ी रहीं।आज इनको एक बेटा टाइगर और बेटी कृष्‍णा हैं।खास बात यह है कि इनके बच्‍चे भी आज बॉलीवुड फिल्‍मों में डेब्‍यू कर चुके हैं।एंटरटेनमेंट लिमिटेड नामक मीडिया कंपनी चलाने वाले जैकी श्रॉफ कभी 15 साल तक सोनी टीवी में 10% शेयर के मालिक भी रहे। हालांकि बाद में उन्होंने इसे बेच दिया।

खाना बनाने के शौक़ीन:

जग्गू दादा को खाना बनाने का भी शौख है।इनके हाथ का बना बैगन का भर्ता बॉलीवुड के स्‍टार्स को भी काफी पसंद है। 

पहली बार मिला अवॉर्ड:

जैकी श्रॉफ ने फिल्‍म स्‍वामी दादा, हीरो, अंदर बाहर, युद्ध, तेरी मेहरबानियां, पाले खां, अल्‍लाह रख्‍खा जैसी कई बड़ी फिल्‍मों में काम किया। उनकी फिल्‍में कर्मा, जवाब हम देंगे, काश, राम लखन, परिंदा, मैं तेरा दुश्‍मन, त्रिदेव, वर्दी, दूध का कर्ज, सौदागर, किंग अंकल, खलनायक, गर्दिश, त्रिमूर्ति, रंगीला को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।जैकी श्रॉफ को पहली बार 1990 में फिल्‍म परिंदा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार अवॉर्ड मिला।

About Samar Saleel

Check Also

बिना मेकअप बेबो की तस्वीर देख यूजर्स ऐसे उड़ा रहे हैं उनका मजाक

बॉलीवुड की बेबो यानि करीना कपूर खान जितनी शरारती हैं उनती ज्यादा वह खूबसूरत भी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *