जय-वीरू की जोड़ी क्‍या मचा पायेगी धमाल!

उत्तर प्रदेश. चुनाव से पूर्व सपा और कांग्रेस का गठबंधन होने से राहुल गांधी और अखिलेश यादव खासी चर्चा का विषय बने हुए हैं।राजनीति के दो अलग-अलग घरानों से ताल्लुक रखने वाले युवराजों की जोड़ी फिल्म शोले के जय और वीरू से कमतर नही दिख रही है।चुनावी वैतरणी को पार करने के इरादे से दोनों युवराजों ने गठबंधन का जो खाका तैयार किया है उससे निश्चित तौर पर विरोधों खेमा सकते में है।हालांकि सोचने वाली बात यह है कि इस जय-वीरू की कहानी में “जय” का किरदार कौन निभायेगा। अगर फिल्म शोले की तरह ही इन दोनों की जोड़ी भी चुनाव बाद के नतीजों में धमाल मचा पाई तो जाहिर है कि शोले की तरह ही इनकी फिल्म भी सुपरहिट हो जायेगी।

गठबंधन से दोनों को उम्मीदे:

दोनों में गठबंधन से यूपी में होने वाले चुनावों की सरगर्मी काफी बढ़ चली है। गठबंधन में सपा के हिस्‍से में 298 और कांग्रेस 105 सीटें आई हैं। इस गठबंधन को लेकर राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों ही काफी उत्साहित हैं।दोनों को इस गठबंधन के बाद यूपी में 300 से ज्‍यादा सीटों मिलने की उम्मीद है।

अमिताभ, धर्मेंद्र और गोविंदा: 

दोनों पार्टियों के गठबंधन से पार्टी समर्थक व विरोधी चाहे कुछ भी कह रहे हों लेकिन अखिलेश यादव और राहुल गांधी को लेकर दोनों की तुलना अमिताभ,धर्मेंद्र की शोले और अमिताभ,गोविंदा की फिल्‍म बड़े मिआं छोटे मिआं से की जा रही है।

जय और वीरू का पोस्टर:

लोगों का मानना है कि यह फिल्म शोले के जय और वीरू की दोस्‍ती है। इसबीच खास बात यह रही कि इनकी इस जोड़ी के पोस्‍टर भी दिखाई दे रहे हैं। इलाहाबाद में फिल्‍म ‘शोले’ की तर्ज पर इनकी जोड़ी वाला पोस्‍टर भी दिखा। इसमें राहुल गांधी और अखिलेश यादव को जय और वीरू की तरह दर्शाया गया है।

दोस्‍ती नहीं तोड़ेंगे का दम:

मौजूदा हालात में शोले फिल्‍म का फेमस सॉन्‍ग “ये दोस्‍ती हम नहीं तोड़ेंगे” इन दोनों पर सटीक बैठ रहा है।अब देखना यह होगा कि क्या यह जोड़ी 2017 के चुनाव में कोई गुल खिला पाएगी या फिर दोनों “दुश्मन न करे दोस्त ने वो काम”……. का गाना गाते दिखेंगे!!

About Samar Saleel

Check Also

रायबरेली के लिए जो सोनिया गांधी नहीं कर पाईं, जाते-जाते उसे पूरा कर गए अरुण जेटली

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *