BJP नेता स्वामी प्रसाद के बेटे की गुंडई,मजिस्ट्रेट को पीटा

लखनऊ.यूपी में खराब लॉ एंड आर्डर को लेकर मौजूदा सरकार को पानी पी-पीकर कोसने वाले भाजपा के नेता और उनके समर्थक लॉ एंड आर्डर को खुद ही ताक पर रखते नजर आ रहे हैं। यूपी में गुंडाराज बताने वाली बीजेपी और उसके नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के बेटे ने गुरूवार को जमकर अपनी गुंडई का परिचय दिया। ऊंचाहार विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी उत्कृष्ट मौर्या ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों के साथ मारपीट की।

बसपा के पूर्व मंत्री और अब भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के बेटे और ऊंचाहार विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी उत्कृष्ट मौर्या और उनके समर्थकों ने गुरुवार को नामांकन के बाद स्टेटिक मजिस्ट्रेटों से हाथापाई करते हुए उनकी पिटाई कर दी।जानकारी के मुताबिक उत्कृष्ट के समर्थक नामांकन के दौरान नारेबाजी कर रहे थे।जब वहां मौजूद कलेक्ट्रेट में शांति व्यवस्‍था बनाए रखने के लिए उन्हें रोका तो वे सभी भड़क गए, बात इतनी बड़ी की नौबत मारपीट की आ गई।हैरत तो तब हुई जब मारपीट के दौरान मौके पर तैनात सीओ व थानेदार तमाशबीन बने पूरे प्रकरण को देखते रहे।

जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट की तहरीर पर पुलिस ने उत्कृष्ट समेत उनके 40 समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

नारेबाजी करने से रोकने पर बढ़ी बात:

नामांकन स्‍थलों में शांति व्यवस्‍था बनाए रखने के लिए डूडा के परियोजना निदेशक सुधाकांत मिश्रा एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार को मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।उक्त दोनों अधिकारियों ने उत्कृष्ट व समर्थकों को नारेबाजी करने से रोका तो इससे भड़के उत्कृष्ट व समर्थकों ने दोनों की पिटाई कर दी।सदर कोतवाल सुधीर चंद्र पांडेय ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर ली गई है और जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी।

About Samar Saleel

Check Also

उत्तराखंड के पपदेव गांव में मृत मिला तेंदुए का एक बच्चा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आई ये वजह

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में जिला मुख्यालय के पपदेव गांव में तेंदुए का एक बच्चा मृत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *