वर्चस्व की जंग मे दो पक्ष आमने सामने , भारी बवाल

लखनऊ- राजधानी के पारा थानाक्षेत्र मे वर्चस्व की जंग मे दो पक्ष आमने सामने आ गए जिसको लेकर दोनों के बीच मे जमकर बवाल हुआ । उपद्रवियों ने बवाल काटते हुए पुलिस की गाड़ियों को भी निशाना बनाया व पत्थरबाज़ी करते हुए पुलिस की दर्जनो  गाड़िया तोड़ दिया । मामले की गंभीरता समझते हुए मौके पर एसएसपी लखनऊ  व सीओ ने  मौके का मुआयना किया व मौके पर पाँच थानो की पुलिस के साथ 3 कंपनी पीएसी तैनात कर दी गयी है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पारा थानाक्षेत्र के मोहान रोड चौकी के पास नरौना पतौरा गाँव के प्रधान गुड्डू गौतम का भाई रामबख्श एक निजी स्कूल की बस चलाता है । रामबख्श गुरुवार सुबह बस लेकर गाँव से निकाल रहा था , तभी मोहान रोड पर रामबख्श ने गाड़ी रोकने के लिए ब्रेक लगाया तभी पीछे से आ रहे काकोरी के प्रधान शमशेद की चार पहिया वाहन बस से टकरा गयी । गाड़ी टक्कर को लेकर दोनों मे बवाल हो गया । कुछ ही देर मे दोनों पक्षो से सैकड़ो समर्थक मौके पर इकट्ठा हो गए । दोनों पक्षो मे मामूली बात कर जमकर बवाल हुआ । बिचबचाव करने गयी पुलिस पर भी उपद्रवियों ने धावा बोल दिया । उपद्रवियों ने पुलिस के गाड़ियों के ऊपर पत्थर बजजी कर दिया जिससे दर्जो गाड़िया क्षतिग्रस्त हो गयी ।

 

मामूली बात पर झोंकी फायर

बताया जाता है शमशेद व रामबख्श की विवाद एक वर्चस्व की जंग की रूप मे तब्दील हो गयी । मौके पर पहुंचे रामबख्श के छोटे भाई बबली के ऊपर शमशेद ने ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया । गोली बबली के सिर को छू कर निकाल गयी परंतु बबली को गोली से सर मे गंभीर चोटें आई है ।

 

छावनी मे तब्दील हुआ गाँव

 

मामूली विवाद चंद मिनट मे भयंकर बवाल का रूप ले लिया व मामला सांप्रदायिक हिंसा के तरफ अग्रसर हो गयी । दोनों पक्षो से दो अलग अलग समुदाय आपस मे एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए । मामले की गंभीरता समझते हुए एसएसपी लखनऊ सीओ आलमबाग पहुँच गए । मामले को गंभीरता से लेते हुए आस पास के 5 थानो की पुलिस के साथ 3 कंपनी तैनात की गयी ।

 

बवाल को लेकर यातायात मे बदलाव

 

 

इस जंग की वजह से तनाव का माहौल बना हुआ है बवाल को देखते हुए पुलिस ने यातायात में बदलाव कर दिया गया है। उधर जाने वाले वाहनों को नहरिया चौराहे और बुद्धेश्वर चौराहे पर बैरीकेटिंग लगा कर रोक दिया गया है। सभी वाहनों को घटना स्थल के तरफ जाने से रोका जा रहा है ।

 

 

बीएसपी नेता समेत दर्जनों पुलिस हिरासत मे

इस पूरे प्रकरण मे  पुलिस ने दंगा भड़काने का प्रयास करने के मामले में बीएसपी जिला कोषा अध्यक्ष आनंद यादव, गुड्डू गौतम (बीएसपी सेक्टर अध्यक्ष) के समेत हिरासत में ले लिया जबकि हिन्दू युवा वाहिनी के अनुभव शुक्ला मौके से फरार हो गए पारा पुलिस सेवेन सीएल एक्ट के तहद आवशयक कार्यवाही कर रही है ।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

बीजेपी के पूर्व विधायक की बहु ने की आत्महत्या

लखनऊ। यूपी के मथुरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बीजेपी के पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *