Breaking News

Exhibition : वीव्ज ऑफ इण्डिया का शुभारम्भ

लखनऊ । वीव्ज ऑफ इण्डिया प्रदर्शनी Exhibition का शुभारम्भ कैसरबाग बारादरी, लखनऊ में किया गया । गर्मियों के आगमन के साथ ही एक बार फिर वैवाहिक सीजन की शुरुआत होने को है। विवाह समारोहों, परिवारिक आयोजनों आदि विविध कार्यक्रमों के लिए अनुकूल साड़ियों की व्यापक श्रृंखला एक ही स्थल पर उपलब्ध करवाने के लिए इसका आयोजन किया गया है।

साड़ियों की व्यापक रेंज है इस Exhibition में

यह Exhibition 10 फरवरी से 14 फरवरी 2018 प्रतिदिन सुबह 11:00 बजे से रात 9:00 बजे तक आयोजित की जा रही वीव्ज ऑफ इण्डिया में देशभर के कोने-कोने से विविध स्थानों की लोकप्रिय वैरायटी की साड़ीयाँ एवं ड्रैस मटेरियल पेश किये गये हैं, जो मन को लुभाने वाले हैं। तरह-तरह के डिजाइन्स, पैटन्र्स, कलर-कॉम्बिनेशन इन साड़ियों का व्यापक खजाना यहाँ उपलब्ध है। साथ ही साथ, फैशन ज्वैलरी का भी लुभावना कलेक्शन यहाँ पेश किया गया है।

सेल में देश के विविध प्रांतो की

शहर के मुख्य क्षेत्र बारादरी, कैसरबाग, लखनऊ पर आयोजित वीव्ज ऑफ इण्डिया के इस भव्य प्रदर्शनी व सेल में देश के विविध प्रांतो की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्षित किया गया है। यहाँ प्रस्तुत हर साड़ी एवं ड्रैस मटेरियल अपने-आप में अद्वितीय और मनमोहक है। इस विष्ष्टि संग्रह में तमिलनाडु से कांजीवरम्,छत्तीसगढ़ की कोसा सिल्क साड़ी, गुजरात की पटोला और बांधनी साड़ी, महाराष्ट्र की जरी पैठनी साड़ी, कोलकाता से पुरे हैंड प्रिंटेड साडी, आंध्र प्रदेश से उपाडा कलमकारी और मंगलकारी साडी, तेलंगाना से गढ़वाल, पोचमपल्ली, नरायणपेट साडी, मध्य प्रदेश से चंदेरी और माहेश्वरी साडी, उत्तर प्रदेश से बनारसी, लखनवी चिकन और जामदानी साडी एवं ड्रेस मेटेरियल सम्मिलित किये गये हैं।

निःशुल्क है प्रदर्शनी में प्रवेश

प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है साथ ही बुकनकरों द्वारा विशेश छूट भी प्रस्तावित की जा रही है, जो इस आयोजन को और भी आकर्शक बना रही है। देशभर से श्रेष्ठ बुनकर सिल्क एण्ड कॉटन फेब ऑफ इण्डिया प्रदर्शनी में सिल्क एवं कॉटन साडियाँ, सूट्स, जॉर्जेट साड़ियाँ, डिजाइनर साड़ियाँ-सूट्स, प्रिंटेड साड़ियाँ, बनारसी सिल्क साडियाँ प्रस्तुत की गई है।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...