Breaking News

किसान की मौत की हो उच्चस्तरीय जांच: Raj Babbar

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर Raj Babbar ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पत्र लिखकर किसान की मौत को लेकर बरती गई लापरवाही का आरोप लगाया है।

मुद्दा उठाते हुए Raj Babbar ने

गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र के किसानों का मुद्दा उठाते हुए Raj Babbar ने कहा है कि इस क्षेत्र के मंडोला गावं में लम्बे समय से जमीन अधिग्रहण के मुआवजे की मांग को लेकर आन्दोलनरत किसान मंगू खां की मौत एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। यह जिला प्रशासन समेत आवास विकास परिषद की संवेदनहीनता का नतीजा है कि किसान आन्दोलन और उनकी मांगों को निरंतर नजरअंदाज किया जाता रहा है।

जिला प्रशासन गंभीरता से लेता

पिछले एक वर्ष से जारी इस किसान आन्दोलन को यदि जिला प्रशासन गंभीरता से लेता तो शायद मंगू   की जान बचाई जा सकती थी। पिछले 6 दिसंबर से अर्धवस्त्र अवस्था में बैठे कई किसान बीमार भी हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन कोई वार्ता न कर उनकी मांगो को ठुकराता रहा। ऐसी स्थिति में यह मृत्यु नहीं बल्कि प्रशासन द्वारा प्रेरित हत्या है।

भाजपा सरकार से मांग की

कांग्रेस ने भाजपा सरकार से मांग की है कि किसान मंगू खां को शहीद का दर्जा दिया जाये, मामले की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दें तथा लापरवाह प्रशासकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।

About Samar Saleel

Check Also

राजपाट का त्याग करने वाले ही भगवान महावीर और बुद्ध हुए- पंकज सिंह

• चौक में आयोजित भगवान महावीर जन्म कल्याणक 2024 महोत्सव का भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और ...