Breaking News

नये तरीके के Nuclear हथियार बना रहा है पाकिस्तान

अमेरिकी खुफिया प्रमुख के अनुसार पाकिस्तान नए किस्म के Nuclear परमाणु हथियार विकसित कर रहा है। इसमें कम दूरी के सामरिक हथियार भी शामिल हैं।

पाकिस्तान के Nuclear हथियार के बारे में

आतंकवाद के पनाहगार देश पाकिस्तान के Nuclear हथियार के बारे में यह जानकारी सामने आने से दक्षिण एशिया क्षेत्र के लिए खतरा और बढ़ गया है। अमेरिका के नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डान कोट्स ने अमेरिकी उच्च सदन सीनेट में सांसदों को बताया कि पाकिस्तान नए किस्म के परमाणु हथियार बनाने में जुटा हुआ है।

कम दूरी के परमाणु हथियार

वह नासिर्फ परमाणु हथियार बनाना जारी रखे हुए है बल्कि वह अब नए किस्म के कम दूरी के परमाणु हथियार बना रहे है। जो निश्चित रूप से भारत पर निशाना लगाने के लिए ही हैं। इन परमाणु हथियारों में समुद्र केंद्रित क्रूज मिसाइलें, हवा से छोड़ी जाने वाली क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें शामिल हैं। इन नए किस्म के परमाणु हथियारों से भारत समेत क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बढ़ गया है। उन्होंने यह कह कर भी चेताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत के अंदर आतंकी हमले जारी रखेंगे। इससे दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव और बढ़ने का खतरा है।

आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद

कोट्स ने यह संदेश विगत शनिवार को जम्मू में सुंजवान सैन्य शिविर में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के हमले के बाद दिया है। कोट्स ने अमेरिका के उच्च सदन सीनेट की चयन समिति के सामने पेश होकर कहा कि पाकिस्तान अमेरिकी हितों को नुकसान पहुंचाता रहेगा। पाकिस्तान नए परमाणु हथियारों को तैनात कर रहा है। आतंकवादियों से संबंध बना रहा है। आतंकवाद रोधी कार्यक्रमों में बाधा डाल रहा है और चीन से नजदीकियां बढ़ा रहा है। कोट्स ने बताया कि अमेरिकी हितों के खिलाफ पाकिस्तानी समर्थन वाले यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में सुरक्षित पनाह लेकर भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ हमले करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...