अमरीश की दबंगई : तमंचे की नोक पर बलात्कार अब जान से मारने की धमकी

अमरीश श्रीवास्तव

लखनऊ- राजधानी के नगराम थानाक्षेत्र मे एक दंबंग की दबंगई सामने आई है जहाँ एक दबंग की निशानदेही पर उसके पुत्र ने अपने साथी के साथ मिलकर एक दलित महिला के साथ तमंचे की नोक पर बारी बारी बलात्कार किया । पीड़िता के तरफ से काफी भाग दौड़ के बाद पुलिस ने एक हफ्ते बाद मुकदमा तो दर्ज़ कर लिया परंतु आज 15 दिनों बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है । इस बावत आरोपियों के हौसले बुलंद है व पीड़िता को जान से मारने से धमकी दे रहे है जिससे खौफजदा परिवार घर छोडने पर मजबूर है ।

नगराम थानाक्षेत्र  निवासिनी पलक (35) काल्पनिक नाम ने बताया की उसके गाँव के रामलखन नामक व्यक्ति के साथ जमीनी विवाद चल रहा था जिसे समझौता करने के लिए रामलखन के तरफ से कई बार कोशिश की गयी परंतु बात नहीं बनी । इस बावत रामलखन ने क्षेत्र के भैरमपुर मजरा मीरखनगर निवासी दबंग अमरीश वर्मा के शरण मे गया । अमरीश वर्मा पलक से संपर्क कर समझौते के लिए दबाव बनाने लगा परंतु पलक समझौते के लिए राज़ी नहीं हुई । बीते 25 जनवरी को अमरीश ने अपने पुत्र दीप सिंह व तीरथराम पुत्र हनोमान निवासी कासिमपुर माजरा मीरखनगर को भेज कर पलक को समझौते के लिए बुलाया । पलक ने बताया की दोनों युवक उसे अपने खेत स्थित कमरे पर ले गए व समझौता के दबाव बनाने लगा , आपत्ति जताने पर दोनों युवक तमंचे की नोक पर उसके साथ बारी बारी बलात्कार किया  व जान से मरने की धमकी दे कर फरार हो गए

हफ्ते भर तक थाने की चक्कर लगाती रही पीड़िता

पलक ने बताया की इस बावत जब वह थाने पर तहरीर देने गयी तब उसे फटकार कर भागा दिया गया । पीड़ित महिला ने आलाधिकारियों से न्याय के लिए गुहार लगाई तब जा कर 2 फरवरी के दिन 364 , 376डी , 506 व अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण अधिनियम 1989 ) के तहद 3(2)(5)  धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत हुआ । मामले की विवेचना सीओ नवीन कुमार सिंह को सौंपी गयी जहाँ मामला ठंडे बस्ते मे पड़ा हुआ है ।

 

पीड़िता को मिली जान से मारने की धमकी , खौफ़जदा परिवार घर छोड़ फरार

 

पलक ने बताया की मुकदमा दर्ज़ होने के बाद आरोपी उससे मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बना रहे माना करने पर दबंग आरोपियों ने उसे व उसके परिवार के ऊपर कट्टा तानकर जान से मारने की धमकी दिये है । पीड़ित परिवार दबंगों के रसूख के आगे अपने घुटने टेक दिये है व खौंफ़जदा परिवार घर छोड़ कर फरार होने पर मजबूर है ।

 

About Samar Saleel

Check Also

बीजेपी के पूर्व विधायक की बहु ने की आत्महत्या

लखनऊ। यूपी के मथुरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बीजेपी के पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *