देरी से पहुंचने पर भी नहीं डांटेंगे बॉस

रोज लेट लतीफी के साथ ऑफिस पहुंचने वालों के लिए अच्छी खबर है।अमेरिका की सैन डियागो यूनिवर्सिटी में लेट ऑफिस पहुंचने वालो पर किए गए शोध में कुछ चौकाने वाले नतीजे सामने आये है।ऑफिस लेट पहुंचने वाले ऐसा क्या करें कि उनके बॉस उन्‍हें डाटने से परहेज करें।आइए जानते हैं शोध के कुछ रोचक तथ्य।

नया बहाना:

ऑफिस और समाज में सामंजस्य बनाये रखने के लिए टाइम मैनेजमेंट बहुत जरूरी है।अक्‍सर देखने को मिलता है कुछ लोग देरी से ऑफिस पहुंचने के आदी होते हैं।इसके पीछे उनका लॉजिक भी हर बार नया नया होता है।जो कभी कभी बॉस के कोपभाजन का कारण भी बन जाता है।

व्यवहार रखे कूल:

अमेरिका की सैन डियागो यूनिवर्सिटी में रोज ऑफिस देरी से पहुंचने वाले पर शोध किया गया।शोध में पाया गया कि जो लोग रोज देरी से ऑफिस जाते हैं उनके अंदर ज्यादा क्रिएटिविटी होती हैं।ऐसे लो हर स्‍िथति का सामना अच्‍छे से कर लेने में सक्षम होते हैं,और बॉस के गुस्‍से को भी काफी कूल तरीके से लेते हैं।

नही हटाएंगे बॉस:

ऑफिस लेट पहुंचने वाले अधिकांश लोग मल्‍टीटास्‍िकंग होते हैं।शोध में यह साबित होने के बाद सम्भव है कि ऐसे लोगों को उनके बॉस नही हटायेंगे।

देरी से न पहुंचे:

इस शोध के बाद ऐसा करने वालो को सलाह दी जाती है कि वह टाइम मैनेजमेंट को वरीयता दे।ऑफिस टाइम से पहुंचना इसलिए भी जरूरी है कि इसका असर आगे चलकर आपके प्रमोशन प्रभि पड़ सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

पूरे उत्तराखंड से इस पुरस्कार के लिए चयनित होने वाली एक मात्र शिक्षिका है रीता बाली

देहरादून में विकासनगर के हरबर्टपुर स्थित केंद्रीय तिब्बती विद्यालय की शिक्षिका रीता बाली का चयन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *