गलत ट्रेन : लुटी अस्मत

लखनऊ- राजधानी मे ऐसा मामला प्रकाश मे आया जहाँ एक छोटी सी चूक एक युवती को सेक्स स्लेव  बना दिया । युवती किसी तरह दरिंदों की चंगुल से भाग कर एक समाजसेवी की शरण मे गयी जहाँ समाजसेवी की सतर्कता से पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा । पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आजमगढ़ निवासिनी पलक (19) की शादी अंशुल (दोनों काल्पनिक नाम ) से हुई थी । अंशुल जम्मू स्थित एक निजी कंपनी मे काम करता है । बीते 15 जनवरी को पलक अपने पति से मिलने के लिए आजमगढ़ से ट्रेन से निकली थी । पलक ने गलती से गलत ट्रेन पकड़ ली व लखनऊ को जम्मू समझ कर लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर उतर गयी ।  यहाँ चारबाग मे उसकी मुलाकात एक युवती से हुई और उस युवती ने उसे झांसा देकर विश्वास में ले लिया और अपने घर ले आई। पांच दिन तक पलक उस युवती के साथ रही और युवती उसे लखनऊ के मुख्य पार्क जैसे रेसीडेंसी , जनेश्वर मिश्रा पार्क , लोहिया पार्क भी घुमाने ले गई। युवती ने पलक को एक मोबाइल भी खरीद कर दी । इसके बाद युवती ने कंचन से कहा कि वह उसकी नौकरी एक होटल में लगवा देगी ताकि वह पैसे कमाकर अपने पति के पास जा सके। इसके बाद झांसा देने वाली युवती ने पीड़िता की मुलाकात चारबाग के एक होटल में काम करने वाले आल मोहम्मद से करा दी। आल पीड़िता को आलमनगर स्थित अपने मकान में ले गया और उसके साथ जबरन बलात्कार किया। इस घटना के कुछ दिनों बाद ही झांसे में फंसाने वाली युवती ने पीड़िता को तीन अन्य युवकों को सौंप दिया जिन्होंने पीड़िता को बंधक बनाकर गैंगरेप किया। पीड़िता का आरोप था कि युवती ने झांसा देकर उसे देह व्यापार में धकेल दिया था।

 

छोटी सी चूक ने बनाया सेक्स स्लेव

 

पलक की एक छोटी सी चूक ने उसे सेक्स स्लेव बना दिया । पलक ने बताया कम उम्र मे उसकी शादी हो गयी थी जिससे वजह से वह पढ़ाई नहीं कर पायी । पढ़ाई ना करने की वजह से उसे सही ट्रेन का पता नहीं चला और वह गलत ट्रेन पर सवार हो गयी । ट्रेन का आखिरी स्टेशन चारबाग था अतः उसे लगा यही जम्मू है व स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से पता पुछने लगी । इसी क्रम मे पलक की मुलाक़ात एक युवती से हुई व एक गलत ट्रेन ने पलक को सेक्स स्लेव बना दिया । दरिंदों ने लगभग 1 महीने तक पलक के साथ दरिंदगी करते रहे ।

 

समाजसेविका बनी मशीहा

 

पलक किसी तरह दरिंदों की चंगुल से भाग कर एक समाजसेविका (अर्चना सिंह ) की शरण मे गयी । समाजसेविका पलक  को लोकबंधु  आशा  ज्योति केंद्र ले गयी।आशा  ज्योति केंद्र की इंस्पेक्टर मालती सिंह व अर्चना ने पलक की आपबीती सुनकर पलक के बताए स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर आल मोहम्मद को धर दबोचा । मालती सिंह ने आलमबाग पुलिस को सूचित कर आल मोहम्मद को सुपुर्द कर दिया । आलमबाग पुलिस ने आरोपी आल मोहम्मद के खिलाफ उचित धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया है । बक़ौल प्रभारी आलमबाग अन्य अभियुक्तों के लिए लगातार दबिश दी जा रही है ।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

बीजेपी के पूर्व विधायक की बहु ने की आत्महत्या

लखनऊ। यूपी के मथुरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बीजेपी के पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *