एक माँ ने लगाए बेटे को जबरन फंसाने के आरोप

बस्ती.बेटा जब मुसीबत में होता है तो हर माँ उसके लिए ढाल बन जाती है।कुछ ऐसा ही बस्ती में भी देखने को मिला।जहाँ राजनीतिक षडयंत्र के तहत युवक को फंसाये जाने के विरोध में उसकी माँ लोगों से न्याय की गुहार लगा रही है।बस्ती सदर के निर्दल प्रत्याशी राकेश श्रीवास्तव की माँ उर्मिला ने इलाके के सांसद समेत अन्य नेताओं पर यह गंभीर आरोप लगाए है।

जानकारी के मुताबिक बीती 19 फरवरी को राज्यसभा सदस्य आर के सिन्हा बीजेपी के एक कार्यक्रम में शिरकत करने बस्ती आये थे।जैसे ही उनका काफिला बस्ती के रौता चौराहे पर पंहुचा निर्दल प्रत्याशी राकेश श्रीवास्तव व उनके समर्थकों ने श्री सिन्हा के काफिले को रोकर उनसे आशीर्वाद मांगना चाहा। कायस्थ समाज के शीर्ष नेता होने के नाते राकेश श्रीवास्तव व उनके समर्थकों ने काफिले को रोककर उनका आशीर्वाद लेना चाहा,लेकिन वो गाड़ी से नही उतरे।विरोध में राकेश समर्थक उनकी गाड़ी के आगे लेट गए,काफी कहा सुनी के बाद राज्यसभा सदस्य आर के सिन्हा का काफिला बैरंग लौट गया।जिसके बाद उनकी तरफ से राकेश एवं उनके 100 अज्ञात लोगो के खिलाफ बलवा तोड़फोड़ एवं धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकद्दमा दर्ज करवाया गया।

राकेश श्रीवास्तव की माँ का आरोप है कि श्री सिन्हा की तरफ से जो तहरीर दी गयी है वो बिल्कुल ही बेबुनियाद है।उनकी तहरीर में जिस छः फिट के युवक का जिक्र किया गया है वो राकेश से बिलकुल भी मेल नही खाता।उन्होंने बस्ती सांसद हरीश पर आरोप लगाते हुए कहा कि सांसद महोदय शुरू से ही यह दबाव बना रहे की उनका बेटा चुनाव न लड़े। आर के सिन्हा जी हमारे नेता हैं ऐसे में उन पर हमले का सवाल ही नही उठता।राकेश तो अपने शीर्ष नेता का माल्यार्पण करना चाह रहा था साथ ही उनसे विधानसभा चुनाव के चलते जातीय संगठनो द्वारा आयोजित कार्यक्रमो में शिरकत नही की मांग कर रहा था। उर्मिला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन लोगो की चाल हमे बदनाम करने की है,ताकि हम मानसिक रूप से परेशान होकर राजनीति से मोहभंग कर लें। मेरे बेटे को एक षडयंत्र के तहत झूठा आरोप लगाकर फंसाया जा रहा है।

उन्होंने जिला प्रशासन से अपील की है कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए बस्ती से बीजेपी सांसद को चुनाव प्रचार से रोका जाए तथा चुनाव संपन्न होने तक उन्हें जनपद से बाहर रखा जाये।उन्होंने परिवार एवं राकेश समेत उनके किसी भी समर्थक के साथ किसी भी अप्रिय घटना के लिए सीधे तौर पर सांसद हरीश द्विवेदी को जिम्मेदार ठहराते हुए सुरक्षा की मांग की है।

रिपोर्ट-सिम्मी भाटिया,बस्ती।

About Samar Saleel

Check Also

बीजेपी के पूर्व विधायक की बहु ने की आत्महत्या

लखनऊ। यूपी के मथुरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बीजेपी के पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *